विराट को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने पूरा महीना किया 'कोहली' के नाम
विराट को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने पूरा महीना किया 'कोहली' के नाम
Share:

मेलबर्न: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जमकर आग उगल रहा है. इसी बीच कोहली को अपने प्रदर्शन का इनाम मिला मिला है. कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने के कारण प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया है. इस अवॉर्ड के लिए पुरुष कैटेगरी में विराट के साथ जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर भी रेस में थे. लेकिन, इस अवॉर्ड के लिए विराट को चुना गया है. बता दें कि, कोहली को यह अवॉर्ड पहली दफा मिला है. उन्हें यह सम्मान गत माह यानि अक्टूबर में शानदार प्रदर्शन के कारण मिला है.

उल्लेखनीय है कि, 34 वर्षीय विराट कोहली बीते तीन वर्षों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. लेकिन, उन्होंने तीन महीनों में ही अपनी पुरानी लय वापस हासिल कर ली है. इस टी20 वर्ल्ड कप में कोहली अब तक सर्वाधिक 246 रन ठोंक चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली ने इस वर्ल्ड कप में अपने तीनों अर्धशतक, पाकिस्तान (नाबाद 82 रन), नीदरलैंड्स (नाबाद 62 रन) और बांग्लादेश (नाबाद 64 रन) के खिलाफ लगाए हैं. ICC ने आज यानी सोमवार (7 नवंबर) को पुरुष और महिलाओं की कैटेगरी में अक्टूबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड का ऐलान किया है. पुरुषों में कोहली ने यह खिताब जीता, तो महिलाओं में पाकिस्तान की निदा डार को यह अवॉर्ड दिया गया है. 

बता दें कि कोहली ने अक्टूबर महीने में 4 टी20 मैचों में जमकर धमाल मचाया था. इस दौरान उन्होंने दो फिफ्टी लगाईं थी. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी शामिल थी. बता दें कि विराट कोहली का ये कोई पहला ICC अवॉर्ड नहीं है. इससे पहले भी उन्हें ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर, क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI प्लेयर ऑफ द ईयर, टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जैसे कई अवॉर्ड मिल चुके हैं. इनमें से कुछ अवॉर्ड तो कोहली ने कई बार अपने नाम किए हैं. 

Ind Vs Eng: सेमीफाइनल में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI ? कोच द्रविड़ ने बताया प्लान

इंडिया ने दी जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

'ये इस गोला का नहीं है रे बाबा', सूर्यकुमार का तूफानी खेल देख बोले लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -