चेन्नई ओपन के सेमीफाइनल से  हर हुए सुमित नागल
चेन्नई ओपन के सेमीफाइनल से हर हुए सुमित नागल
Share:

सुमित नागल की शनिवार को यहां सेमीफाइनल में निकोलस मोरेनो डी अल्बोरान के हाथों सीधे सेटों में हार से चेन्नई ओपन ATP चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के एकल ड्रॉ में भारतीय चुनौती समाप्त हो चुकी है। क्वालीफाईंग दौर के जरिये मुख्य ड्रा में स्थान बनाने वाले नागल को अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी से एक घंटे 39 मिनट तक चले मैच में 4-6, 2-6 से हार को झेलना पड़ रहा है। डी अल्बोरन फाइनल में आस्ट्रेलिया के मैक्स पर्सेल से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में हमवतन डेन स्वीनी को 6-4, 7-6 (3) से पराजित किया। इस बीच इंडिया के अर्जुन खाड़े और ग्रेट ब्रिटेन के उनके जोड़ीदार जे क्लार्क ने फाइनल में सेबस्टियन ओफ्नर और नीनो सेर्डारूसिच को 6-0, 6-4 से हराकर युगल खिताब  भी अपने कर लिया है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि दिग्विजयप्रताप सिंह हालांकि आस्ट्रेलिया के तीसरी रैंकिंग वाले जेम्स मैककेबे से 2-6, 6-7 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है। नागल और मुकुंद के मुख्य ड्रा के लिए क्वालीफाई करने से भारत के 4 खिलाड़ी मुख्य ड्रा में खेलने वाले है। ये दोनों देश के शीर्ष स्टार प्रजनेश गुणेश्वरन और रामनाथन रामकुमार के साथ शामिल हो सकते है। मुकुंद (26 वर्ष) ने जंग को दो घंटे और 24 मिनट तक चले मुकाबले में पराजित किया इससे अब मुख्य ड्रा के पहले दौर में उनका सामना 2022 विम्बलडन पुरूष युगल चैम्पियन मैक्स पुर्सेल से होने वाला है। नागल का सामना पहले दौर में चौथे वरीय ब्रिटेन के रेयान पेनिस्टन के साथ होने वाला है।

बता दें कि प्रजनेश और रामकुमार को 32 खिलाड़ियों के मुख्य ड्रा में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिल चुका है। प्रजनेश पहले दौर में ब्रिटेन के जे क्लार्क से भिड़ेंगे और रामकुमार का सामना दिमितार कुजामनोव के साथ होने वाला है। वहीं मुख्य ड्रा के एकल वर्ग के पहले दौर में सेओंग चान होंग ने ऑस्ट्रिया के तीसरे वरीय सेबस्टियन ओफ्नर को 6-4, 6-3 से हराकर उलटफेर भी कर दिया है। शीर्ष वरीय चुन-सीन सेंग ने एक घंटे 58 मिनट तक चले मैच में नीनो सेरडारूसिच को 6-4, 7-6 से मात दे चुके है।

डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश नें विश्व नंबर 5 अनीश गिरि के खेला ड्रॉ

शीर्ष वरीयता प्राप्त अलकराज और इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में बनाया स्थान

इंडिया की जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को इतने अंको से दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -