डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश नें विश्व नंबर 5 अनीश गिरि के खेला ड्रॉ
डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश नें विश्व नंबर 5 अनीश गिरि के खेला ड्रॉ
Share:

वर्ल्ड के 10 बेहतरीन सुपर ग्रांड मास्टरों के मध्य शुरू हुए डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में इंडिया के दो युवा ग्रांड मास्टर डी गुकेश और आर प्रज्ञानन्दा भी खेल रहे थे । टूर्नामेंट में 5 दिग्गज अनुभवी खिलाड़ियों को तो 5 युवा खिलाड़ियों को अवसर भी दिया है।

खबरों का कहना है कि पहले राउंड मे भारत के डी गुकेश नें नीदरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और अभी अभी टाटा स्टील मास्टर्स का खिताब जीतकर आए अनीश गिरि से काले मोहरो से मुक़ाबला भी खेला था । निमजों इंडियन ओपनिंग में खेला गया यह मुक़ाबला एक समय अनीश गिरि के लिए काफी बेहतर लग रहा था पर गुकेश नें अपनी शानदार बचाव क्षमता का प्रदर्शन करते हुए 82 चालों में इस मुक़ाबला को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल कर ली ।

 

इंडिया के प्रज्ञानन्दा को पहले राउंड में यूएसए के अनुभवी ग्रांड मास्टर लेवोन अरोनियन से हार को झेलना पड़ गया है। अन्य परिणामों में USA के वेसली सो नें पोलैंड के यान डूड़ा को और रूस के आन्द्रे एसीपेंकों नें मेजबान जर्मनी के विन्सेंट केमर को पराजित किया जबकि टॉप सीड वर्ल्ड नंबर 2 रूस के यान नेपोमनिशी नें उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक से बाजी ड्रॉ खेला ।

शीर्ष वरीयता प्राप्त अलकराज और इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में बनाया स्थान

इंडिया की जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को इतने अंको से दी मात

भूकंप ने ली फुटबॉल के मशहूर खिलाड़ी की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -