इंडिया की जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को इतने अंको से दी मात
इंडिया की जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को इतने अंको से दी मात
Share:

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका में अपने अभियान की शुरुआत मेजबान टीम पर 8-1 के साथ शानदार जीत भी हासिल कर ली है। इंडिया ने शुक्रवार को मैच के पहले मिनट से ही दबदबा बनना शुरू किया  और टीम पूरे मुकाबले के दौरान हावी हो गई है। इंडिया टीम के लिए दीपिका सीनियर ने दो जबकि  उपकप्तान रुजाता दादासो पिसल, ऋतिका सिंह , सुनलिता टोप्पो , दीपिका सोरेंग और अन्नू  ने एक-एक गोल दागे। दक्षिण अफ्रीका के लिए मिकेला ले रॉक्स ने सांत्वना गोल भी दाग दिए है।  भारतीय जूनियर महिला टीम शनिवार और सोमवार को दक्षिण अफ्रीका अंडर-21 टीम के विरुद्ध दो और मैच खेलेगी, यह टीम इसके बाद 24 और 25 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका ‘ए'  के खिलाफ 2 मैच खेलने वाली है।

उन्होंने आगे कहा, एक साल तक कार्रवाई से दूर रहने के बावजूद खिलाड़ियों ने जिस तरह से खुद को लागू किया, उससे मैं खुश हूं। चिली दौरे से बहुत सारे सकारात्मक थे और हमें आने वाले महीनों में सही दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत है। सुमन देवी थौम के नेतृत्व वाली टीम ने पिछले महीने चिली की सीनियर और जूनियर टीमों के खिलाफ जीत दर्ज की थी और नाबाद स्वदेश लौटी थीं। इस उपलब्धि, Wonink का मानना है कि युवा दस्ते के लिए एक बड़ा आत्मविश्वास बूस्टर है।

जूनियर महिला कोर संभावितों की सूची-गोलकीपर रशनप्रीत कौर, कुशाग्र और एफ रामनामावी जबकि टीम में डिफेंडर महिमा चौधरी, प्रियंका, सिमरन सिंह, मरीना लालरामनघकी, गगनदीप कौर, इशिका चौधरी, जोतिका कलसी, सुमिता, अक्षत धेकाले, उषा, परनीत कौर और कप्तान सुमन देवी थौम हैं। सूची में शामिल मिडफील्डर में बलजीत कौर, मारियाना कुजूर, किरनदीप कौर, प्रभलीन कौर, प्रीति, अजमीना कुजूर, वैष्णवी फाल्के, कविता बागड़ी, अमनदीप कौर और सुषमा कुमारी शामिल हैं। फॉरवर्ड मुमताज खान, ब्यूटी डुंगडुंग, गुरमेल कौर, दीपिका, लालरिंडिकी, जीवन किशोरी टोप्पो, रुतुजा पिसल, संगीता कुमारी, योगिता बोरा, अन्नू, चेतना और रीट हैं।

भूकंप ने ली फुटबॉल के मशहूर खिलाड़ी की जान

विराट कोहली के विकेट पर छिड़ी जंग, टीम इंडिया के साथ भड़के फैंस

सर जडेजा ने रचा इतिहास, बने 250 टेस्ट विकेट लेने वाले 8वें भारतीय गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -