काबुल के 'ग्रीन जोन' में आत्मघाती हमला
काबुल के 'ग्रीन जोन' में आत्मघाती हमला
Share:

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के 'ग्रीन जोन' में मंगलवार को हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 20 अन्य घायल हो गए. आत्मघाती हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार था. उसने पहली जांच चौकी के रास्ते प्रवेश किया लेकिन दूसरी जांच चौकी पर उसे रोक दिया गया और उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया.'  

आत्मघाती हमलावर की उम्र सिर्फ 12 साल ही रही होगी.इस हमले से यह पता हो गया कि अत्यधिक सुरक्षा के बावजूद आतंकी अब भी इलाके को निशाना बना रहे हैं. कबरो से पता चला है कि विस्फोट स्थल से बड़ी संख्या में लोग घायल हुए है. उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया. आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है.

इस धमाके के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट में कहा कि काबुल में सभी भारतीय सुरक्षित हैं. उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा से बात की और उन्होंने जानकारी दी कि सभी भारतीय सुरक्षित हैं.

बता दे कि 31 मई को इस इलाके में विशाल ट्रक बम धमाका हुआ था. उसके बाद अफगानिस्तान की राजधानी के 'ग्रीन जोन' को निशाना साधकर किया गया ये पहला हमला है. 31 मई के हमले में 80 से अधिक लोग मारे गए, जबकि सैकड़ों घायल हुए थे.

 

अल्लाह हो अकबर के नारे लगा रहा था आतंकी

केंद्र को मिली विश्व बैंक से बड़ी राहत

अमेरिका में 9/11 के बाद बड़ा आतंकी हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -