अचानक चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर में लग गई आग, वीडियो देख काँप जाएंगे आप
अचानक चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर में लग गई आग, वीडियो देख काँप जाएंगे आप
Share:

नोएडा: इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के बाद भी उनकी परेशानियां थमने का नाम नहीं ले रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों की सुरक्षा को लेकर अहम सवाल उठाते हुए ईवी में आग लगने के कई मामले सामने आते रहते हैं। बृहस्पतिवार को एक और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने का वीडियो सामने आया। दावा किया जा रहा है घटना नोएडा के सेक्टर 78 या 79 के आसपास की है। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई मगर तब तक ईवी आग की चपेट में आ चुकी थी।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का उपयोग एक डिलीवरी बॉय कर रहा था तथा चलते वक़्त अचानक उसमें आग लग गई। आग लगने के पश्चात् सवार को अपनी जान बचाने के लिए चलती गाड़ी से कूदना पड़ा। वीडियो में एक ईवी को आग में जलते हुए तथा दूर खड़े व्यक्तियों को देखते दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि दमकल भी मौके पर पहुंच गई मगर ईवी की आग तब तक इलेक्ट्रिक दोपहिया को भस्म कर चुकी थी।

वही अमेरिका एवं अन्य प्रमुख देशों के विपरीत, भारत में ईवी क्रांति इलेक्ट्रिक सीवी और दोपहिया वाहनों द्वारा संचालित की जा रही है। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का भारत के ईवी बाजार में एक बड़ा भाग है तथा गतिशीलता व अधिक व्यवहार्य, आर्थिक एवं पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों के भविष्य के तौर पर पेश किए जाने के बाद भी, इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने के आवर्ती उदाहरण महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रश्न उठाते हैं जिनमें सम्मिलित हैं इन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के सुरक्षा मानक। वही आग लगने की इन घटनाओं से कई लोग डर रहे है तथा ईवी खरीदने से पीछे हट रहे है।

शुभ ने रंगोली के मध्यम से बनाया आयोध्या का दृश्य

'पीएम मोदी की पूजा करना भी शुरू कर दो..', योगी की मंत्री पर भड़के सपा सांसद

'गिलगित-बाल्टिस्तान तक पहुंचेगा विकास..', PoK को लेकर पाक पर गरजे राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -