सूडानी सेना के कमांडर ने एक अंतरिम परिषद की स्थापना के फरमान पर हस्ताक्षर किया
सूडानी सेना के कमांडर ने एक अंतरिम परिषद की स्थापना के फरमान पर हस्ताक्षर किया
Share:

खार्तूम: सूडान टीवी के अनुसार, सूडानी सशस्त्र बलों के जनरल कमांडर अब्देल फतह अल-बुरहान ने खुद के नेतृत्व में एक अस्थायी परिषद की स्थापना के लिए एक संवैधानिक उद्घोषणा पर हस्ताक्षर किए हैं । आदेश के अनुसार अल-बुरहान को  परिषद का अध्यक्ष नामित किया गया था और जनरल मोहम्मद हमदान डाकलू को उपसभापति नामित किया गया था ।

सूत्रों के अनुसार, जनरल शाम-एडदीन काबाशिर। यायर अल-अट्टा, जनरल इब्राहिम जबर, मलिक आगर, अल-ताहिर हाजर, अल-हादी इदरीस, राजा निकोला, यूसुफ जाद करीम, अबुल-गैसिम मोहम्मद अहमद, अब्दुल-बाकी अब्दुल गदर और सलमा अब्दुल जब्बार मूसा  परिषद के 11 सदस्यों में शामिल है | इस फैसले ने परिषद को पूर्वी सूडान के प्रतिनिधि की नियुक्ति को स्थगित कर दिया जब तक विचार-विमर्श नहीं हो जाता ।

इस बीच, सड़क विरोध प्रदर्शन करने वाले लोकप्रिय संगठनों में से एक सूडानी प्रोफेशनल्स एसोसिएशन ने  परिषद की नियुक्ति का विरोध जताया है । "यह एक असंवैधानिक कानून है  । एसोसिएशन ने कहा, सेना कमांडर को यह कार्रवाई करने का कोई अधिकार नहीं है और हम इसे शांतिपूर्वक अस्वीकार करेंगे  । अल-बुरहान द्वारा आपातकाल की स्थिति घोषित किए जाने और 25 अक्टूबर को  परिषद और मंत्रिमंडल को भंग करने के बाद से सूडान की राजनीति में  उथल-पुथल  है ।

ढाबे पर बर्तन धोने वाले शख्स की सिर पर बोतल मारकर हत्या, कातिल गिरफ्तार

कम उम्र में भी करिश्मा दिखाने का हुनर रखते है युवा बल्लेबाज मोनार्क गोयल

बड़ी खबर: अब इन वाहनों में भी मिलेगा एयरबैग का फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -