'बिना सरकार की मिलीभगत के नहीं हो सकता इतना बड़ा घोटाला, इस्तीफा दें सीएम बघेल..', AAP के बाद भाजपा की मांग

'बिना सरकार की मिलीभगत के नहीं हो सकता इतना बड़ा घोटाला, इस्तीफा दें सीएम बघेल..', AAP के बाद भाजपा की मांग
Share:

रायपुर: दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के बाद अब भाजपा ने भी छत्तीसगढ़ में हुए 2000 करोड़ के शराब घोटाले मामले में सीएम भूपेश बघेल का इस्तीफा मांगा है. AAP की ही तरह भाजपा का भी यही तर्क है कि बगैर सरकार की संलिप्तता के इतना बड़ा घोटाला संभव नहीं है. भाजपा प्रवक्ता केके शर्मा ने इस मामले में शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैं कांग्रेस के घोटाले का भंडाफोड़ करने आया हूं. बिना भ्रष्टाचार के कांग्रेस नहीं रह सकती.

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के कार्यकाल के दौरान बड़ा शराब घोटाला होने का दावा किया जा रहा है. मार्च 2023 में 35 ठिकानों पर ED ने तलाशी अभियान चलाया था और उसमें जो तथ्य आए उसमें शराब घोटाला सामने आया था. ED ने बताया था कि, अवैध शराब की बिक्री से 2000 करोड़ रुपए की काली कमाई की गई, जिसमे कई नेता और नौकरशाह भी शामिल हैं. ED ने बताया था कि इस घोटाले का सूत्रधार अनवर डेवर है, जो रायपुर के महापौर ऐजाज डेवर का बड़ा भाई है.

ED के बयान के आधार पर केके शर्मा ने कहा कि, इसमें छत्तीसगढ़ के बड़े नौकरशाह और राजनेताओं की मिलीभगत है. अनवर ने शराब के करप्शन पर नियंत्रण कर लिया है. भाजपा प्रवक्ता केके शर्मा ने बताया कि, 2019 में अनवर ने एक मीटिंग बुलाई थी, जिसमें शराब सप्लायर और अफसर भी पहुंचे थे. इसमें 75 रुपए से 150 रुपए के कमीशन की मांग की गई थी और इसके एवज में लैंडिंग दर बढ़ाने की बात कही गई थी. बता दें कि, ED द्वारा इस घोटाले को उजागर किए जाने के बाद AAP नेता सौरभ भरद्वाज ने भी यही आरोप लगाते हुए सीएम बघेल का इस्तीफा माँगा था.

मौसम खान का पूरा परिवार निकला दरिंदा, 3 साल तक लड़की को बंधक बनाकर किया रेप, जबरन धर्मान्तरण भी कराया

'The Kerala Story के डायरेक्टर की आँख निकालने वाले को 21 लाख का इनाम..', बिहर के तमन्ना हाशमी का कट्टरपंथी ऐलान

राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले जज समेत 68 न्यायमूर्तियों के प्रमोशन पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -