मौसम खान का पूरा परिवार निकला दरिंदा, 3 साल तक लड़की को बंधक बनाकर किया रेप, जबरन धर्मान्तरण भी कराया
मौसम खान का पूरा परिवार निकला दरिंदा, 3 साल तक लड़की को बंधक बनाकर किया रेप, जबरन धर्मान्तरण भी कराया
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के रेवाड़ी में अपनी पहचान छिपाकर दूसरे धर्म की लड़की से शादी रचाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी ने बंदूक के बल पर लड़की का धर्म परिवर्तन भी करा दिया और तीन वर्षों तक घर में बंधक बनाकर रखा. इस दौरान आरोपी और उसके भाई ने कई बार पीड़िता का रेप किया। 

रिपोर्ट के अनुसार, युवती को मौसम खान ने प्रेम नाम बताकर अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर घर से  युवती को किडनैप कर हरिद्वार ले गया और वहां उसके साथ दिखावे की शादी की। इसके बाद मौसम के पिता और अन्य परिवार वाले उसे गांव ले गए। गांव ले जाने के बाद बंदूक के बल पर पीड़िता को मुसलमान बनाया गया और फिर निकाह कराया गया। पीड़िता का आरोप है कि उसे तीन वर्षों तक घर में बंधक बनाकर रखा, इस दौरान आरोपी और उसके भाई ने कई उसका रेप किया। 

किसी तरह पीड़िता उनके चंगुल से छूटकर अपने परिजनों के पास पहुंची और मुख्य आरोपी समेत उसके परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। धारूहेड़ा क्षेत्र की एक कॉलोनी की युवती ने पुलिस को जानकारी दी है कि वर्ष 2020 में वह BA सेकंड ईयर में पढ़ती थी। इसी दौरान वह प्रेम नामक युवक के संपर्क में आई। युवक ने उसे महंगे गिफ्ट दिए और कहा कि उसका संबंधी बड़ी पोस्ट पर है, वह युवती की नौकरी लगवा देगा। युवक ने फर्जी पहचान बताकर और झूठ बोलकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया।

18 नवंबर 2020 को युवक उसे जबरन हरिद्वार ले गया। वहां उसके साथ बलात्कार किया और अगले दिन मंदिर में ले जाकर विवाह कर लिया। 20 नवंबर 2020 को युवक के पिता, चाचा, ताऊ व अन्य परिजन हरिद्वार आए और उन्हें कार से नूंह के गांव ऊटोन में ले आए। गांव में जबरन युवती को मुसलमान बनाया गया और बंदूक की नोक पर उसका निकाह कराया गया। तब युवती को पता चला कि प्रेम का असली नाम मौसम खान है। 

असलियत का पता चलने के बाद जब उसने विरोध किया, तो पूरे परिवार ने उसे घर में बंधक बना लिया। मौसम खान के भाई सलीम ने कई बार उसका रेप किया। आरोपी के परिवार के सभी लोग उसे मारते पीटते थे। 18 अप्रैल को भी उसे इतना पीटा गया कि वह अधमरी हो गई। 19 अप्रैल को आरोपी परिवार के लोग खेत गए हुए थे। इसी दौरान पीड़िता मौका पाकर वहां से भाग निकली और सीधे अपने परिवार के पास धारूहेड़ा पहुंची। परिजन बेटी को साथ लेकर धारूहेड़ा थाने में पहुंचे और अब प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने मौसम खान, उसके पिता ताहिर, भाई सलीम और अन्य लोगों के खिलाफ साजिश रचकर शादी रचाने, बलात्कार करने, अपहरण करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

1.80 करोड़ सोने के बिस्किट ले साथ तस्कर आमिर मंडल गिरफ्तार, BSF ने बॉर्डर से दबोचा

6 वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या, चाचा ही निकला दरिंदा, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर कट्टरपंथियों ने काटी दलित पिता की गर्दन, कोई गिरफ़्तारी नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -