सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट से भड़का मालदीव, जताई आपत्ति

Aug 28 2018 06:49 PM
सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट से भड़का मालदीव, जताई आपत्ति

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के बयान पर एक बार और हंगामा शुरू हो गया है। लेकिन इस बार उनके बयान का विरोध देश में नहीं बल्कि मालदीव में हो रहा है। 

फेसबुक ने म्यांमार सेना से जुड़े सभी एकाउंट्स को किया ब्लॉक

दरअसल  भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल ही में एक ऐसा ट्वीट किया है जिससे भारत और मालदीव के रिश्तों में दरार आने लगी है। स्वामी  ने 24 अगस्त को ट्वीट करते हुए लिखा था कि यदि मालदीव में चुनाव के दौरान गड़बड़ी होती है तो भारत को उस पर हमला बोल देना चाहिए। सुब्रमण्यम के इस  ट्वीट पर भारत के पुराने साथी रहे मालदीव ने गंभीर नाराजगी जताई है। हालांकि केंद्र सरकार ने इस मामले में अपना बचाव करते हुए कहा है कि ये स्वामी के निजी विचार है और सरकार किसी को कुछ कहने से रोक नहीं सकती। 

आज दोपहर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से


आपको बता दें कि मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने हाल ही में 23 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मालदीव के मौजूदा राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की ओर से चुनाव में रूकावट डालने या बढ़ा पहुंचने की बात कही थी। उनके इस बयान के बाद ही स्वामी ने मालदीव में हमले की बात कही थी। हालांकि सुब्रमण्यम ने अपने बयान पर विवाद गर्माता देख सफाई देते हुए कहा है कि मैं सिर्फ यही कहना चाहता था कि मालदीव में मौजूद भारतीय नागरिकों के साथ गलत बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वो सरकार का प्रतिनिधित्व नहीं करते लेकिन  सरकार से गुजारिश करते है कि वो मालदीव में वह अपने नागरिकों की रक्षा करे। 


ख़बरें और भी 

40 साल तक सीमाओं में बाँधने के बाद, चीन बदल सकता है परिवार नियोजन पॉलिसी

पाकिस्तान में बंदूकों पर भारी पड़ती तस्वीह और क़ुरान

भारत और वियतनाम के बीच साईन हुआ समझौता ज्ञापन, सुषमा ने किए हस्ताक्षर

?