आज दोपहर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से

Aug 28 2018 04:08 PM
आज दोपहर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से

क्या आप जानते है कैसे तय होते है पेट्रोल डीज़ल के दाम ?
देश में पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। आज ही मुंबई में डीजल की कीमत 73.90 रुपये प्रति लीटर है ओर पेट्रोल की कीमत  85.47 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह कभी-कभार  इनके दाम काम भी होते है। लेकिन क्या आप जानते है कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम इतनी जल्दी जल्दी काम ज्यादा क्यों होते है और इनकी कीमते कौन और कैसे तय करता है। अगर आप नहीं जानते तो निराश मत होइए क्योकि हम आपको बताते है पेट्रोल और डीज़ल के दामों से जुडी सभी जानकारी। 

कर्ज में डूबी देश की बिजली कंपनिया, 15 दिन में अँधेरे में डूब जाएगा देश
नई दिल्‍ली : आने वाले 15 दिन बिजली कंपनियों पर भारी पड़ने वाले है. इतना ही नहीं इसका सीधा असर आप पर भी पड़ सकता है. देश में बिजली संकट आ सकता है. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि 34 बिजली कंपनियों के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने जो 180 दिनों की डेडलाइन सेट की थी, वह 27 अगस्‍त को खत्‍म हो चुकी है. बता दें कि कर्ज में डूबीं जिंदल, जेपी पॉवर वेंचर, प्रयागराज पॉवर, झबुआ पॉवर, केएसके महानंदी समेत 34 बिजली कंपनियों के ऊपर बैंकों का 1.5 लाख करोड़ रुपए बकाया है.

अब कब तक सहन किया जाएगा : शिवपाल यादव
लखनऊ : समाजवादी पार्टी में एक बार फिर पारिवारिक कलह होने के आसार दिख रहे है. समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के सुर अब बदले बदले नज़र आ रहे है. किसी ज़माने में पार्टी के अध्यक्ष रहे शिवपाल यादव पिछले डेढ़ साल से समाजवादी पार्टी में बिना किसी जिम्मेदारी बैठे हुए है. पार्टी के अंदर भी अब चर्चाएं तेज़ हो चुकी है कि  शिवपाल यादव अब नई राह तलाश सकते हैं.

राजधानी में कांग्रेस विरोधी पोस्टर, राजीव गाँधी को बताया मॉब लिंचिंग का जनक
नई दिल्ली: 1984 के सिख दंगों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने अपने कट्टर प्रतिद्वंदी कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है. देश की पुरानी पार्टी कांग्रेस पर हमला करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पल सिंह बग्गा ने राजधानी दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी के बड़े-बड़े पोस्टर्स लगवाए हैं जिनपर लिखा है 'फादर ऑफ़ मॉब लिंचिंग.' इतना ही नहीं बग्गा ने इसकी तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर की है, 

भारत और वियतनाम के बीच साईन हुआ समझौता ज्ञापन, सुषमा ने किए हस्ताक्षर
हनोई: वियतनाम और कंबोडिया की पांच दिवसीय यात्रा के पहले चरण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज वियतनाम की राजधानी हनोई पहुंची हैं, सुषमा स्वराज की वियतनाम और कंबोडिया की पांच दिवसीय यात्रा का उद्देश्य दो महत्वपूर्ण आसियान क्षेत्रों के साथ भारत के रिश्ते को सुदृढ़ बनाना है. सुषमा स्वराज और वियतनाम के विदेश मंत्री फाम बिन्ह मिन्ह ने आज दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है.

किसी आर्मी कमांडो से काम नहीं होती जापान के बुलेट ट्रेन कर्मचारियों की ट्रेनिंग
टोक्यो। आपने अक्सर सुना होगा की आर्मी के जवानो की ट्रेनिंग कितनी जबरदस्त होती है। इसी तरह अधिकतकर लोग यही मानते है कि सरकारी कर्मचारियों को काम के दौरान भी आराम ही करना होता है। लेकिन अब जापान से  बुलेट ट्रेन कर्मचारियों की ट्रेनिंग का ऐसा खुलासा हुआ है जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। दरअसल जापान के एक अखबार ने हाल ही में बुलेट ट्रेन के कर्मचारियों की ट्रेनिंग को लेकर एक रिपोर्ट पेश की है.

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शील्ड का होगा इस टीम से मैच
नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के एतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में WWE का सुपर शो-डाउन इवेंट आयोजित किया जाएगा. यह इवेंट 6 अक्टूबर को होगा. लगभग सारे बड़े सुपरस्टार्स कंपनी के इस इवेंट में भाग लेंगे. इस इवेंट में बता दें कि महीनों बाद सुपरस्टार जॉन सीना की वापसी होगी और वो टैग टीम मैच का हिस्सा बनेंगे. WWE में आखिरी बार यहां पर ट्रिपल एच और अंडरटेकर के बीच मैच होगा. 

खबरे और भी...

मुस्लिम महिला के राखी बांधने पर उठा बवाल

राखी के दिन हर साल लगती है यहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़

एमपी: अब तक 25 सालों में यहां से नहीं जीत पाई कांग्रेस, अब भी राह मुश्किल

'मैं मायके चली जाऊंगी' में नए किरदार की एंट्री

सगे भाई बहन नहीं जा सकते इस मीनार में

Live Election Result Click here here for more

General Election BJP INC
545 343 96
Orrissa BJD BJP+
147 110 22
Andhra Pradesh YSRCP TDP
175 148 26
Arunachal Pradesh BJP+NPP OTHER
60 23 6
Sikkim SKM SDF
32 12 9