मोदी सरकार पर सुब्रमण्यम स्वामी का हमला, कहा- 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन है GST
मोदी सरकार पर सुब्रमण्यम स्वामी का हमला, कहा- 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन है GST
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने अहम कर सुधार माने जा रहे माल एवं सेवाकर (GST) को बुधवार को 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन करार दिया है। उन्होंने कहा है कि देश को 2030 तक 'महाशक्ति' बनने के लिये वार्षिक 10 फीसद की वृद्धि दर के साथ आगे बढ़ना होगा।

सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व पीएम पी वी नरसिंह राव को उनके कार्यकाल में किये गये सुधारों के लिए राष्ट्र का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' प्रदान किए जाने की भी मांग की। सुब्रमण्यम स्वामी यहां प्रज्ञा भारती द्वारा आयोजित किए गए ''भारत- वर्ष 2030 तक एक आर्थिक महाशक्ति''  में वक्तव्य दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हालांकि समय समय पर, देश ने आठ फीसद की आर्थिक वृद्धि दर प्राप्त की है, किन्तु कांग्रेस नेता द्वारा आगे बढ़ाये गये सुधारों में आगे कोई बेहतरी नहीं नज़र आई। 

राज्यसभा सांसद स्वामी ने कहा कि, ''ऐसे में हम उस 3.7 फीसद (निवेश इस्तेमाल के लिये आवश्यक दक्षता कारक) को कैसे प्राप्त करेंगे। इसके लिए एक तो हमें आवश्यकता है भ्रष्टाचार से लड़ने की और दूसरे निवेश करने वालों को पुरस्कृत करने की आवश्यकता है। आप निवेशकों को इनकम टैक्स और GST, जो कि 21वी सदी का सबसे बड़ा पागलपन है, के माध्यम से आतंकित मत किजिये।''

अवैध रेत खनन को लेकर कांग्रेस के वर्तमान और पूर्व विधायकों के समर्थकों में भिड़ंत, जमकर चले लात घूंसे

वाशिंगटन : तालिबान के साथ शांति समझौते पर इतने समय में अमेरिका ले सकता है निर्णय

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर रक्षा करने के लिए खुफिया स्थान से आएगी ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -