अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर रक्षा करने के लिए खुफिया स्थान से आएगी ये कार
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर रक्षा करने के लिए खुफिया स्थान से आएगी ये कार
Share:

पहली बार दो दिवसीय दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आने वाले है. वह पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर होंगे. उनके स्वागत के लिए एक तरफ जहां बड़े पैमाने पर तैयारी हो रही है, वहीं उनकी सुरक्षा चाक-चौबंद करने को अमेरिकी व भारतीय खुफिया एजेंसियों ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. बात जब विश्व के सबसे शक्तिशाली राजनेता की हो तो उसके इंतजाम भी सबसे खास होते हैं. लिहाजा ट्रंप की विशेष कार 'द बीस्ट' पहले ही भारत पहुंच चुकी है, जिसे दुनिया की सबसे सुरक्षित कार माना जाता है.

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की खास कार 'द बीस्ट' उन तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं और हथियारों से लैस है जिसकी जरूरत किसी भी तरह की आपात स्थिति के दौरान पड़ सकती है. साथ ही इसमें राष्ट्रपति की सुविधाओं का भी पूरा ख्याल रखा जाता है. राष्ट्रपति ट्रंप के लिए विशेष तौर पर तैयार ये कार दो दिन पहले अमेरिकी वायुसेना के विशेष विमान से अहमदाबाद पहुंची है. 'द बीस्ट' जैसे ही भारतीय सड़कों पर उतरी, सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनलों और समाचार पत्रों की सुर्खियों में छा गई. कार जहां-जहां से गुजरी लोग इस अद्भुत गाड़ी को एकटक देखते रह गए.

भारत में नहीं मिला प्रवेश तो पाक पहुंची ब्रिटिश सांसद, अब करेंगी LoC का दौरा

अमेरिकी राष्ट्रपति को सुरक्षा देने के लिए फिलहाल इस कार को विशेष सुरक्षा में रखा गया है. बताया जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद इसी गाड़ी से भारत दौरा करेंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्रंप की ये कार जितनी खास है, उतना ही खास इसका ड्राइवर भी है. ट्रंप की ये कार विशेष प्रशिक्षण प्राप्त एक कमांडो ड्राइव करता है. 

जापानी क्रूज से कई देशों ने अपने लोगों को निकाला, जानिए क्यों

कोरोनावायरस: जापान के क्रूज़ पर मौजूद यात्रियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, मिली जाने की इजाजत

Under 17: भारत करेगा मेजबानी, महिला टीम का होगा बोलबाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -