अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर राजीव गांधी ने स्वामी को आखिर क्या कहा था

Jan 10 2016 12:29 PM
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर राजीव गांधी ने स्वामी को आखिर क्या कहा था

लखनऊ: शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने एक बयान में दोहराया है कि पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी राम मंदिर के लिए समर्थन की बात की थी तथा राजीव गांधी ने इसके लिए वादा भी किया था. जब भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी लखनऊ में थे तब उत्तर प्रदेश दिल्ली विश्वविद्यालय के बाहर बहुत से छात्र प्रदर्शन कर रहे थे.

स्वामी ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में जो तारीख तय है उसके अनुसार ही होगा. तथा इस दिन किसी भी प्रकार से प्रशासन बल का उपयोग नही करेगा व यह पूरा कार्य ही कानून व्यवस्था के मुताबिक ही होगा. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने बयान में आगे कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति को पुनः जीवित करने के लिए अयोध्या में किसी भी सूरत में राम मंदिर का निर्माण बहुत ही जरूरी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्वामी ने कहा कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नही हो जाता तब तक हम इस मुद्दे को छोड़ने वाले नही है. इस दौरान कोई भी कार्य हम कानून के विरुद्ध नही करने वाले है. तथा कोर्ट में हम इस मुद्दे पर जरूर जीतेंगे. स्वामी ने कहा कि पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने निजी तौर पर मुझसे कहा था अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. स्वामी को उम्मीद है की इस मामले में कांग्रेस भी उसका सपोर्ट करेगी.