नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट, एक्शन क्यों नहीं लेते अमित शाह ?
नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट, एक्शन क्यों नहीं लेते अमित शाह ?
Share:

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए तलब किया था और लगभग साढ़े 8 घंटे तक पूछताछ की। ये मामला शुरू में भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने दर्ज करवाया था। वहीं, अब स्‍वामी को उम्मीद है कि गांधी परिवार इस मामले में दोषी साबित होगा और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास अब एक ही विकल्प बचा हुआ है कि वो देश छोड़कर चले जाएं।

मीडिया से बात करते हुए स्‍वामी ने कहा कि, 'वो मुकदमों का सामना बाद में करेंगे, पहले उन्हें जाने दीजिए। उन्होंने (राहुल गांधी) ब्रिटेन का एक पासपोर्ट ले रखा है और उसके पूरे सबूत मैंने दे रखे हैं। जब राजनाथ सिंह गृहमंत्री थे, तब उन्होंने नोटिस भी भेजा था, लेकिन राहुल गांधी उस नोटिस का जवाब नहीं दिया। अब पता नहीं अमित शाह को क्या हो गया है और वो इस मुद्दे को उठाते ही नहीं हैं। मैंने लगभग 10 बार उनसे कहा है।' भाजपा नेता ने आगे कहा कि, 'भारत के संविधान के मुताबिक, किसी भी व्यक्ति के पास केवल हिंदुस्तान का पासपोर्ट हो सकता है और यदि वो दूसरे देश का पासपोर्ट रखेगा, तो उसकी भारत की नागरिकता समाप्त हो जाएगी। पता नहीं ये क्या खेल हो रहा है। मुझे जो करना था, वो मैंने कर दिया है। अभी मेरा मुकदमा चल रहा है और ED जब जांच खत्म करेगी, तो मैं उस केस को भी चलाऊंगा।'

भाजपा नेता ने आगे कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी 2014 से जमानत पर हैं। उन्होंने कहा कि, 'तथ्य ये हैं कि ये लोग जेल जाने से बस कुछ दिन दूर खड़े हैं। इस मामले में चोरी डकैती की धाराएँ लगी हुई है। मैंने कभी फायदे-नुकसान की बात ही नहीं की है। इन्होंने कानून को तोड़कर इतनी बड़ी कंपनी हथिया ली, जिसके 99 फीसदी शेयर इनके पास हैं।' बता दें कि सोमवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया, दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया और इसके मद्देनज़र राजधानी ने भारी संख्या में सुरक्षा बालों की तैनाती की गई थी। 

AAP को बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

सपा-बसपा को BJP ने दिया बड़ा झटका, शुक्ला से लेकर राणा तक ये 3 MLA होंगे भाजपा में शामिल

नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी की पेशी से बौखलाई कांग्रेस, गहलोत ने PM मोदी को जमकर कोसा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -