इस हफ्ते से सिनेमाघरों में सिर्फ सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक
इस हफ्ते से सिनेमाघरों में सिर्फ सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक
Share:

बॉलीवुड में बायोपिक का दौर है ऐसी क्रम में परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक इसी हफ्ते देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है .भारत - चीन युद्ध के दौरान 1962 में चीनी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सिपाही जोगिंदर सिंह की बायोपिक 'सूबेदार जोगिंदर सिंह' को समरजीत सिंह द्वारा निर्देशित किया गया है. फिल्म के ट्रेलर में पहले ही हम देख चुके हैं कि निर्देशक ने फिल्म बेहतर तरीके से और बढ़िया सिनेमाटिक्स के ज़रिये लोगों को उस समय के हालातों से अवगत कराने का प्रयास किया है.

इस फिल्म में सूबेदार जोगिंदर सिंह का रोल कर रहे हैं गिप्पी ग्रेवाल जो पंजाबी फिल्मों के बड़े स्टार हैं. वे ‘मेल करादे रब्बा’, ‘कैरी ऑन जट्टा’, ‘जिने मेरा दिल लुटेया’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने एक हिंदी फिल्म ‘सेकेंड हैंड हस्बैंड’ (2015) भी की थी जिससे गोविंदा की बेटी टीना को लॉन्च किया गया था. ये सब नहीं तो पाठकों ने ‘अंग्रेजी बीट ते’ गाना सुना होगा, जो हनी सिंह के साथ मिलकर उन्होंने गाया था.

आपको बता दें फिल्म की शूटिंग कारगिल, द्रास, राजस्थान और असम की लोकेशंस पर हुई है. इसका प्रमुख हिस्सा 14,000 फुट की ऊंचाई पर शूट किया गया. बताया जाता है कि वहां पहुंचने में एक्टर्स और क्रू को कई घंटों की पैदल या गाड़ी से जर्नी करनी पड़ती थी.  यह देश की पहली ऐसी जीवनी हैं जो किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी है और पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं - हिंदी, तमिल और तेलगु में रिलीज़ होगी.  फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ को इसी हफ्ते 6 अप्रैल को रिलीज की जाएगी. 

काजोल की वजह से इन दो अभिनेत्रियों को छोड़ चुके हैं सिंघम

करें 'Blackmail' की प्लानिंग

ट्विंकल खन्ना ने अच्छे दिन पर कसा तंज , कहा हम तो रोज भारतीय मूर्ख दिवस मनाते हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -