लंदन: धारा 370 के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में हंगामा करने वाले छात्र बोले, 'हम RSS या BJP से नहीं'

Oct 12 2019 02:17 PM
लंदन: धारा 370 के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में हंगामा करने वाले छात्र बोले, 'हम RSS या BJP से नहीं'

लंदन: लंदन की SOAS यूनिवर्सिटी में कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर 5 अक्टूबर को आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में हंगामा करने वाले छात्रों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे आरएसएस या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य नहीं हैं, बल्कि वे LGBT समुदाय के ब्रिटिश एशियन हैं जो गैर-भारतीय हैं. कार्यक्रम के दौरान वे भी अपना विचार रखना चाहते थे, किन्तु उन्हें ऐसा नहीं ​करने दिया गया.

लंदन की SOAS यूनिवर्सिटी में 5 अक्टूबर को कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में पांच नकाबपोश छात्रों ने जमकर हंगामा किया. यह कार्यक्रम कश्मीर पर भारत सरकार के निर्णय के ​विरोध में साउथ एशिया सॉलिडेरिटी ग्रुप ने बीते शनिवार को आयोजित किया था. SOAS (स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज) लंदन का एक प्रतिष्ठित शोध संस्थान है.

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर के स्कूल ऑफ सोशल साइंस के हेड दिव्येश आनंद ने की थी. इस कार्यक्रम में भाकपा माले की पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन, वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी की डॉ. निताशा कौल के अलावा भी कई लोग शरीक हुए थे. कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की आलोचना की जा रही थी और सरकार के फैसले पर सवाल उठाए जा रहे थे. उसी वक़्त कुछ नकाबपोश स्टूडेंट्स हाथों में बैनर लिए वहां पहुंचे. इन बैनरों में वामपंथियों को 'प्रतिगामी' कहा गया था.

ईरान की इस महिला ने अपनी जान देकर महिलाओं को दिलाया यह अधिकार

लेबनान में चरम पर सामूहिक शादियों का ट्रेंड, लेकिन बेहद खतरनाक है इसका कारण

'मोदी खेल चुके हैं अपना आखिरी दांव', जानिए इमरान खान ने क्यों कही ये बात