'मोदी खेल चुके हैं अपना आखिरी दांव', जानिए इमरान खान ने क्यों कही ये बात

Oct 12 2019 08:49 AM
'मोदी खेल चुके हैं अपना आखिरी दांव', जानिए इमरान खान ने क्यों कही ये बात

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से सबसे बड़ा झटका पाकिस्तान को ही लगा है. क्योंकि उनसे एक बड़ा चुनावी मुद्दा छीन लिया गया है. बौखलाए पाक पीएम इमरान ख़ान ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को ख़त्म कर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी 'अपना आखिरी दांव' खेल चुके हैं. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, 'कश्मीरियों के प्रति एकजुटता' दर्शाने के लिए शुक्रवार को इस्लामाबाद में मानव श्रृंखला बनाई गई. इस कार्यक्रम में इमरान भी शामिल हुए.

इमरान खान ने पहले की ही तरह भारत पर बेबुनियाद इल्जाम लगाते हुए कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन का मुद्दा उठाया और कहा कि 'भारत ने 80 लाख लोगों को दो महीने से कैद किया हुआ है.' इमरान ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, "मोदी ने गलती की है. उन्होंने अपना आखिरी दांव खेल दिया है. मोदी को लगता है कि कश्मीरी जनता धारा 370 को निरस्त करने को स्वीकार कर लेगी. किन्तु, उन्हें यह नहीं पता है कि पिछले कई दशकों में कश्मीर के लोगों ने जो कुछ सहा है, उसने उनके दिलों से मौत का डर निकाल दिया है."

कश्मीर में कहीं कर्फ्यू नहीं लगा है, फिर भी  इमरान ने कश्मीरियों को उकसाते हुए कहा कि, "एक बार जब कर्फ्यू हट जाएगा, तब हजारों कश्मीरी इस निर्णय के विरोध में सड़कों पर उतर पड़ेंगे." इमरान खान ने कहा कि आज यहां पर लोग इसलिए इकठ्ठा हुए हैं, ताकि वे कश्मीरियों को बता सकें कि पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है. एक दिन आएगा जब कश्मीरियों की मुहिम समुंदर बन जाएगी.

इथियोपिया के पीएम अबी अहमद को दिया गया नोबेल शांति पुरस्कार

सीरिया में तुर्की सेना का ऑपरेशन, अब तक 277 कुर्द लड़ाकों को किया ढेर

पाकिस्तान में नहीं थम रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिन्दू लड़की को जबरन बनाया मुस्लिम