VIDEO : आधुनिक तकनीक ने ऐसे किया छात्रों का भविष्य बर्बाद
Share:

नई दिल्ली : आज के समय में देश की शिक्षा प्रणाली पहले से काफी बेहतर हो गई है. वर्तमान में शिक्षा को लेकर सरकार द्वारा कड़े नियम अपनाए जाते है. लेकिन इसके बावजूद कई बार नक़ल को रोकने में शिक्षा प्रणाली और विभाग पूरी तरह फ़ैल हो जाते है. सोशल मीडिया पर हाल ही के कुछ वीडियो वायरल हो रहे है. जिसमे आप देख सकते है कि कैसे कुछ छात्र परीक्षा के दौरान आज की तकनीक के सहारे अपने भविष्य से खिलवाड़ कर रहे है.

परीक्षा में नकल करते हुए पकड़े गए ट्रेनी डीएसपी

वीडियो में यह तो साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कहां का हैं. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आप भी नक़ल करने के नए तरीके तो सीख ही जाएंगे. लेकिन आपको बता दे कि आपके लिए यह करना किसी खतरे से खाली नहीं होगा. इस वीडियो की सीख आपको बर्बाद करने में कतई कसर नही छोड़ेंगी. वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे कुछ छात्र वायरलेस हेडफोन के सहारे चेटिंग कर रहे है. और पकड़ाने पर वे शिक्षकों के सामने गिड़गिड़ाते हुए नजर आ रहे हैं. 

अब एग्जाम में चीटिंग करने वालों की खैर नहीं..

बता दे कि पहले भी इस तरह के सैकड़ों मामले देखे गए है. लेकिन इस तरह से वायरलेस हेडफोन के द्वारा चीटिंग किए जाने का यह नया मामला दिखाई पड़ता है. छात्रों ने अपने कपड़ों के भीतर हेडफोन छिपाया हुआ है. जिसे आसानी से देख पाना किसी के भी बस की बात नहीं है.  

कॉलेज में पहले दिन ध्यान रखें ये 4 बातें, वरना...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -