अजमेर: मेडिकल कॉलेज में फीस वृद्धि से नाराज़ छात्र, दी क्लास ना लगाने देने की धमकी
अजमेर: मेडिकल कॉलेज में फीस वृद्धि से नाराज़ छात्र, दी क्लास ना लगाने देने की धमकी
Share:

अजमेर: राजस्थान के अजमेर स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज में सरकार द्वारा की गयी फीस वृद्धि और एमबीबीएस में दाखिले के लिए एनआरआई कोटे के विरोध में अब प्रदेश के मेडिकल छात्र एकजुट होने लगे है। अजमेर में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करने के बाद सोमवार से इन्ही मुद्दों पर कक्षाओं के बहिष्कार की धमकी दी है। 

अजमेर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों ने धमकी दी है की कॉलेज में कक्षाएं नहीं लगने दी जाएंगी। सरकारी मेडिकल कॉलेज की फीस में सरकार द्वारा की गयी बढ़ोतरी को यह छात्र प्रतिभाओं पर कुठाराघात मानते हुए आंदोलन की धमकी पहले ही दे चुके है। विद्यार्थियों का आरोप है कि सरकार एनआरआई कोटे की नीति में परिवर्तन कर उन गरीब छात्रों की प्रतिभा का दमन कर रही है, जो कम फीस के करण सरकारी मेडिकल कॉलेज चुनते है। 

उनका कहना है कि अगर एनआरआई कोटे की नीति में बदलाव किया गया तो ऐसे गरीब छात्रों को मेडिकल पढ़ाई का सपना छोड़ देना पड़ेगा। मेडिकल छात्रों ने अपनी मुख्य मांगों को लेकर सरकार से वार्ता करने का प्रयास किया। किन्तु सीएम गहलोत और चिकित्सा मंत्री ने उन्हें अब तक मिलने का वक़्त नहीं दिया है।

कांग्रेस-राजद ने दिए संकेत, क्या महागठबंधन में एंट्री करेंगे नितीश कुमार ?

कर्नाटक में चल रही उथल-पुथल पर बोले सिद्धारमैया, कहा - ये 'ऑपरेशन कमल' है

कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब मुंबई प्रदेश अध्यक्ष ने छोड़ा पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -