कांग्रेस-राजद ने दिए संकेत, क्या महागठबंधन में एंट्री करेंगे नितीश कुमार ?

Jul 07 2019 04:23 PM
कांग्रेस-राजद ने दिए संकेत, क्या महागठबंधन में एंट्री करेंगे नितीश कुमार ?

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस ने महागठबंधन में बिहार सीएम नीतीश कुमार के लिए नो एंट्री का बोर्ड हटा दिया है. तेजस्वी यादव की तरफ से कल मिले हल्के संकेत के बाद आज राजद ने अपनी तस्वीर स्पष्ट कर दी है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश और हमारी सोच समान विचारधारा वाली है. वहीं कांग्रेस ने महात्मा गांधी की विचारधारा को मानने वाले दलों के स्वागत की बात कही है.

कर्नाटक के साथ बिहार के भी राजनितिक समीकरण में हलचल देखने को मिल रही है. भाजपा-जदयू के बीच आ रही खटास को समीकरण बदलने का इशारा माना जा रहा है. इसी संकेत के तहत राजद और कांग्रेस की तरफ से जदयू को ऑफर दिये जा रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार और राजद की विचारधारा सामान है.  

उन्होंने कहा है कि फिर चाहे वो यूनिफार्म सिविल कोड का मामला हो, धारा 370 का हो या फिर तीन तलाक का. नीतीश कुमार की सोच राजद के समान ही है. कल की तारीख में नीतीश इस मसले पर कोई स्टैंड लेते हैं तो राजद उनका साथ देगी. हलांकि शिवानंद तिवारी ने सीधे तौर पर फिलहाल किसी नए राजनितिक समीकरण की बात को सिरे से नकार दिया है. किन्तु इतना अवश्य कहा है कि भविष्य में क्या होगा ये कौन जानता है. 

पूर्व अंतरिक्ष यात्री मैरी एलेन का दावा, अंतरिक्ष पर्यटन से पर्यावरण को कोई खतरा नहीं

भारत के खिलाफ आतंकियों को सैन्य, वित्तीय और लॉजिस्टिक मदद प्रदान करता है पाक

प्लेन के नीचे छिपकर की 6500 किमी की यात्रा, माइनस 60 डिग्री तापमान में भी बच गया जिन्दा