कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब मुंबई प्रदेश अध्यक्ष ने छोड़ा पद
कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब मुंबई प्रदेश अध्यक्ष ने छोड़ा पद
Share:

मुंबई: 2019 लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद कांग्रेस में इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है. अब मुंबई कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एक तीन सदस्यीय समिति गठित करने का सुझाव दिया है जो राज्य कांग्रेस की अगुवाई करेगी.

मिलिंद देवड़ा के बारे में कहा जा रहा है कि वे दिल्ली पहुँच रहे हैं और कोई बड़ी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. महाराष्ट्र में फिलहाल कांग्रेस के सामने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना गठबंधन और वंचित आघाडी से लोहा लेने की बड़ी चुनौती है क्योंकि दोनों पार्टियों का गठबंधन दिनों दिन और मजबूत होता चला गया है, जबकि कांग्रेस कमजोर होती गई है. आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस की चिंता और बढ़ गई है.

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ही उनका इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि इससे पहले सीएम कमलनाथ भी मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे चुके हैं. उनके अलावा प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया, वरिष्ठ वकील और विधिक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. बता दें अभी किसी भी कांग्रेसी नेता का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जा सका है.

पूर्व अंतरिक्ष यात्री मैरी एलेन का दावा, अंतरिक्ष पर्यटन से पर्यावरण को कोई खतरा नहीं

भारत के खिलाफ आतंकियों को सैन्य, वित्तीय और लॉजिस्टिक मदद प्रदान करता है पाक

प्लेन के नीचे छिपकर की 6500 किमी की यात्रा, माइनस 60 डिग्री तापमान में भी बच गया जिन्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -