'मेरी मौत के जिम्मेदार तीनों पुलिसकर्मी हैं' लिखकर फंदे से झूल गया UPSC की तैयारी कर रहा छात्र
'मेरी मौत के जिम्मेदार तीनों पुलिसकर्मी हैं' लिखकर फंदे से झूल गया UPSC की तैयारी कर रहा छात्र
Share:

लखनऊ: यूपी के लखनऊ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ सिविल सर्विस (UPSC) की तैयारी कर रहे छात्र ने खुदखुशी कर ली। छात्र ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार 3 पुलिसकर्मियों को ठहराया है। घटना रहीमाबाद थाना इलाके की है। वही मामला संज्ञान में आते ही DGP ने दो सब इंस्पेक्टर समेत एक कांस्टेबल को लाइन हाजिर करने के आदेश दिए। साथ ही इस मामले की गंभीरता से तहकीकात आरम्भ कर दी गई है। प्राप्त खबर के अनुसार, रहीमाबाद थाना क्षेत्र का रहने वाला 22 वर्षीय आशीष कुमार लखनऊ में रहकर सिविल सर्विस की कोचिंग ले रहा था। छात्र की मां सुशीला देवी ने बताया कि उसके पति महादेव के खिलाफ गांव के ही रहने वाले नंदू विश्वकर्मा एवं श्यामलाल ने फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया था।

तत्पश्चात, चारों पुलिसकर्मी महादेव से मामले को रफा-दफा करने के बदले में 5 हजार रुपये की मांग कर रहे थे। वही जब महादेव ने रुपये देने से मना कर दिया तो पुलिस ने उनके दोनों बेटों आशीष और मयंक के खिलाफ भी फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी बात से आशीष बहुत परेशान चल रहा था। मां ने बताया कि उनका बेटा आशीष पढ़ने में बहुत होशियार था। पुलिस उसे बार-बार परेशान कर रही थी। इस कारण वह पढ़ाई भी नहीं कर पा रहा था। उसे इस बात से बहुत अपमानित महसूस हो रहा था। जिसके चलते रविवार शाम को उसने स्वयं को कमरे में बंद कर लिया। बहुत देर तक जब बेटे ने दरवाजा नहीं खोला तो हमें शक हुआ। हमने जैसे-तैसे दरवाजा तोड़ा तो कमरे में आशीष की लाश फंदे से लटकी मिली।

वही मृतक आशीष की मां ने रहीमाबाद थाने में सब इंस्पेक्टर राजमणि पाल एवं ललन पाल समेत कांस्टेबल मोहित शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। इसके विरुद्ध उन्होंने नंदू विश्वकर्मा एवं श्यामलाल के खिलाफ भी आरोप लगाया है। सुशीला देवी ने कहा कि यह सब इन दोनों की वजह से ही हुआ है। क्योंकि इन लोगों ने झूठा मुकदमा दर्ज करवाया था। जिस वजह से पुलिस हमें परेशान कर रही थी। वहीं, पुलिस को जो सुसाइड नोट मिला है उसमें आशीष ने लिखा है 'मेरी मौत के जिम्मेदार तीनों पुलिसकर्मी, नंदू विश्वकर्मा एवं श्यामलाल हैं। उन्होंने झूठा मुकदमा दर्ज करवाया तथा मुझे परेशान किया। इसलिए मैं खुदखुशी करने जा रहा हूं।'

महिला ने दिया मृत बच्चे को जन्म तो अस्पताल ने जलते कचरे में फेंक दिया शव, मचा बवाल

इंद्रेश कुमार बोले- 'पहचान छिपाकर प्रेम धोखा है' तो पंकजा मुंडे ने दिया जवाब- 'लव इज लव'

Cyclone Biporjoy ने लिया विकराल रूप, केरल-मुंबई में जारी हुआ अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -