इंद्रेश कुमार बोले- 'पहचान छिपाकर प्रेम धोखा है' तो पंकजा मुंडे ने दिया जवाब- 'लव इज लव'
इंद्रेश कुमार बोले- 'पहचान छिपाकर प्रेम धोखा है' तो पंकजा मुंडे ने दिया जवाब- 'लव इज लव'
Share:

भोपाल: लव-जिहाद के मुद्दे पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। इसी बीच जबलपुर में भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने लव जिहाद से जुड़े सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्यार प्यार होता है। इसका सम्मान किया जाना चाहिए। वहीं, संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने भोपाल में लव जिहाद के मुद्दे पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्यार के नाम पर हत्या और धर्मांतरण हो रहा है। प्रेम के नाम पर वासना का व्यापार चल रहा है। पंकजा मुंडे मध्यप्रदेश के जबलपुर पहुंचीं थी। इस के चलते उनसे जब लव जिहाद को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि प्यार प्यार है। प्यार कोई दीवार नहीं देखता। यदि 2 लोग विशुद्ध रूप से प्रेम से एक साथ आए हैं, तो इसका सम्मान किया जाना चाहिए। किन्तु यदि इसके पीछे कुछ कड़वाहट एवं चालाकी है तो इसे अलग प्रकार से देखा जाना चाहिए। 

दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने भी लव जिहाद के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आज प्रेम के नाम पर वासना का व्यापार चल रहा है। प्रेम को धूमिल किया जा रहा है। प्यार के नाम पर हत्या एवं धर्मांतरण हो रहा है तथा लोगों ने इसे लव जिहाद बताया है। हम प्यार के नाम पर धोखाधड़ी तथा हिंसा की निंदा करते हैं। इंद्रेश कुमार ने कहा, प्रेम सुपर सोच है। इसमें कई प्रश्न खड़े होते हैं। पहला सवाल ये है कि लड़के एवं लड़की 4 बजे तक बात करते हैं तथा बोलते हैं कि हम एक दूसरे के बिना जी नहीं पाएंगे। 

वही बीच में ऐसी क्या घटना घटती है कि पता लगता है कि लड़की की हत्या हो जाती है। सच में ये प्यार है या वासना। राष्ट्र को इसे लेकर सोचना चाहिए। इंद्रेश कुमार ने कहा, लड़के लड़की में प्यार होता है, चाहें किसी भी जात-मजहब का हो, लेकिन प्रेम होने के पश्चात् राज खुलता है, तो पता चलता है कि लड़के की असली पहचान दूसरी है। इस प्रकार धोखे में रखकर प्यार करना, प्रेम है या फ्रॉड या वासना। RSS नेता ने कहा, जब पता भी लग गया, मजहब ये है। हमने लोकतंत्र में तय किया है कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना। तो ऐसा क्या घटता है कि वो उसे बोलता है कि अपनी पहचान बदलो। तो क्या पहचान छिपाना, बदलवाना, सच में प्रेम है या मक्कारी है। 

चीन ने फिर छेड़ी परमाणु हथियारों की जंग, केवल एक वर्ष में लाए इतने वेपन

आखिर क्या है मानव के जीवन में संगीत का महत्त्व

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -