दिल्ली में तेज हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, शाम तक हो सकती है झमाझम बारिश
दिल्ली में तेज हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, शाम तक हो सकती है झमाझम बारिश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में तेज हवाओं ने एक बार फिर मौसम का रुख पूरी तरह से बदल दिया है. जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. आज यानी 3 अप्रैल को सुबह के वक्त तापमान में गिरावट भी देखने के लिए मिली है, जिसकी वजह से लोगों को हल्की ठंड का एहसास हुआ. मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश का भी अनुमान जताया जा रहा है.

तेज हवाओं ने बदला मौसम: खबरों का कहना है कि दिल्ली में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा चुका है. वहीं, मौसम विभाग ने शहर के कुछ भागों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी भी कर दी है और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलने का अनुमान भी जताया जा रहा है. वहीं, अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

तेज हवाओं से प्रदूषण के स्तर में सुधार: दिल्ली में आज सुबह हवा की गुणवत्ता भी 155 QI रीडिंग के साथ मध्यम श्रेणी में थी. बता दें कि शून्य और 50 के मध्य एक AQI को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के मध्य मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के मध्य बहुत खराब और 401 और 500 के बीच गंभीर कहा जा रहा है.

औसत से कम रहा तापमान: खबरों का कहना है कि दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज  कर लिया गया था, जो मौसमी औसत से एक डिग्री कम रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज किया जा चुका है, जो मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम था. तापमान में गिरावट से दिल्लीवालों को गर्मी से कुछ राहत भी देखने के लिए मिली है.

गर्मियों की आउटडोर पार्टियों में पावरफुल कूलिंग देता है स्प्रिंकलर फैन, जानें इसके फीचर्स

776 सीसी इंजन, कीमत 10.30 लाख रुपये; सुजुकी ने लॉन्च की नई मोटरसाइकिल

हाथ की हथेली को स्कैन कर भुगतान हो जाएगा, अमेजन के नए ऐप ने उड़ाया लोगों के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -