रायपुर में हड़ताल पर बैठी नर्सों को पुलिस ने गिरफ्तार किया
रायपुर में हड़ताल पर बैठी नर्सों को पुलिस ने गिरफ्तार किया
Share:

रायपुर में हड़ताल पर बैठी नर्सों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने क्षेत्र में धार 144 भी लगा दी है. नर्सों की गिरफ्तारी राम मंदिर क्षेत्र से की गई है. इस दौरान धरना स्थल पर भारी पुलिस बल देखा गया. धारा 144 लगने के बाद से ही क्षेत्र में किसी तरह के प्रदर्शन और धरने पर प्रतिबंध लगा दिया गया.  

पुलिस गिरफ्तारी के बाद  नर्सों को रायपुर के सेंट्रल जेल भेजा गया है. नर्सों के समर्थन में कांग्रेसी पार्टी के नेता भी नजर आ रहे है. नर्स अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर है. दअरसल राज्य प्रदेश सरकार ने  28 मई की रात हड़ताली नर्सों पर एस्मा लगा दिया था. इसके साथ ही सभी नर्सों को काम पर लौटने के लिए कहा गया.  कुछ नर्सों को छोड़ कर अधिकतर नर्सों ने हड़ताल खत्म करने से मना कर दिया था. इस स्थिति को देखते हुए सीएमएचओ ने गुरूवार को नर्सों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी थी.

वहीं नर्सों का कहना है कि उनकी मांगें जायज हैं. सरकार मांगों  को नजर अंदाज न करें. हड़ताल सैलरी बढ़ाए जाने को लेकर कि जा रही है. इस  मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों की तीन हजार नर्सें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

सीबीएसई 10वीं परिणाम : साक्षी बागड़ीकर ने छत्तीसगढ़ में टॉप किया

निःशुल्क मिलने वाले स्मार्टफोन के लिए फॉर्म नहीं मिल रहे

3 जून को रायपुर में खेला जाएगा सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -