सीबीएसई 10वीं परिणाम : साक्षी बागड़ीकर ने छत्तीसगढ़ में टॉप किया
सीबीएसई 10वीं परिणाम : साक्षी बागड़ीकर ने छत्तीसगढ़ में टॉप किया
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आये कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणामों में छत्तीसगढ़ में साक्षी बागड़ीकर ने टॉप किया हैं. साक्षी बागड़ीकर बिलासपुर के तिलक नगर की रहने वाली हैं.  साक्षी बागड़ीकर ब्रिलियंट स्कूल की छात्रा हैं.  

साक्षी के माता-पिता दोनों ही डॉक्टर हैं. हालांकि साक्षी साइंटिस्ट बनना चाहती हैं. साक्षी देश के जाने माने वैज्ञानिक स्वर्गीय डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम को अपनी प्रेरणा मानती है. साक्षी का कहना है कि देश को अब ऐसे साइंटिस्ट की आवश्यकता है, जो इलाज के क्षेत्र में भी बेहतर इनोवेशन करें और अगर यदि वह साइंटिस्ट बनकर इस तरह का कोई इनोवेशन करती हैं तो सैकड़ों हजारों में नहीं, लाखों डॉक्टरों की सहायता कर पाएंगी. साक्षी इसरो में वैज्ञानिक बनना चाहती हैं. साक्षी आगे की पढाई के लिए के लिए मैथ्स और साइंस में रूचि दिखाई है.  

मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित हुए परिणामों में चार विद्यार्थियों ने 499 नंबर के साथ देश में टॉप किया है. इन विद्यार्थियों में गुरुग्राम के डीपीएस विद्यालय के प्रखर मित्तल,  कोचीन के भावन स्कूल की श्रीलक्ष्मी जीशामली, स्कॉटिश स्कूल की नंदिनी गर्ग और बिजनौर के आरपी पब्लिक विद्यालय की रिमझिम अग्रवाल ने  को 500 में से 499 नंबर अर्जित किये हैं.

इस वजह से नक्सली की पत्नी ने की आत्महत्या

विद्यार्थियों को मिलेंगे स्मार्टफोन

मुख्यमंत्री विकास यात्रा के साथ कवर्धा पहुंचे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -