स्ट्रेस को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका, खाएं ये चीज़ें
स्ट्रेस को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका, खाएं ये चीज़ें
Share:

तनाव आज की बिज़ी लाइफ में एक हिस्सा बन चुका है जिससे शायद ही कोई बचा हुआ होगा. कई बार लोग तनाव में भोजन नहीं करते लेकिन तनाव में खाना खाना बहुत जरुरी है क्योकि भोजन से शरीर को उर्जा और तनाव से लड़ने की शक्ति मिलती है. इससे आपका तनाव भी कम होता है और आप थोड़े रिलैक्स हो जाते हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं अगर आप तनाव में हैं तो किस तरह से इसे दूर करें.   

* केले में पोटेशियम और कार्बोहाइड्रेट पाया जाता है. कार्बो आपके शरीर में पहुंचकर उसे रिलेक्स करने का काम करता है जबकि पोटेशियम ब्लड शुगर को नियंत्रित करने का कम करता है. स्ट्रेस से बचने के लिए एक्सपर्ट रोजाना दो केले खाने की सलाह दी जाती है. 

* डॉक्टर्स रोज एक सेब खाने की सलाह देते रहे हैं. स्ट्रेस के मामले में भी सेब खाना फायदेमंद साबित हो सकता है. सेब ऑक्सडेटिव स्ट्रेस से निपटने में सबसे ज्यादा कारगर साबित होता है. सेब पाचन क्रिया को भी काफी फायदा पहुंचाते हैं.

* आयुर्वेद में आंवले को सबसे महत्वपूर्ण फल बताया गया है. आंवले में विटामिन सी होता है जो कि स्ट्रेस के वक्त ब्लड सर्कुलेशन को सामान्य बनाए रखने के में मदद करता है. स्ट्रेस से चेहरे की स्किन को नुकसान पहुंचता है उसमें भी आंवला फायदा पहुंचाता है. 

* ओट्स में फाइबर पाए जाते हैं जो कि कॉलेस्ट्रोल को कम करने का काम करते हैं. इससे दिल की बीमारियों का खतरा घट जाता है. ओट्स ब्लड शूगर को भी नियंत्रित करता है जिससे स्ट्रेस के समय काफी मदद मिलती है. 

इस काम के लिए फिट होती है पतली कमर वाली लड़कियां

पीरियड्स के दौरान महिलाएं क्यों करती हैं धूम्रपान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -