स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने हासिल किये स्वर्ण पदक
स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने हासिल किये स्वर्ण पदक
Share:

नई दिल्ली : स्टार खिलाड़ी अमित पंघाल ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रही 70वीं स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लगातार दूसरे साल स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि महिलाओं में पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन निकहत जरीन और मीना कुमारी देवी ने पीले तमगा अपने नाम किए. हरियाणा से आने वाले सेना के जवान अमित ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कजाखस्तान के टेमीरतास झुसुपोव को एकतरफा मुकाबजे में 5-0 से शिकस्त दी. 

बीसीसीआई ने घोषित किया आईपीएल के शुरुवाती दो सप्ताह का कार्यक्रम

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंतिम बाउट के बाद झुसुपोव के सिर से खून बहने लगा था. दो बार की राष्ट्रीय पदक विजेता निकहत ने 51 किलो वर्ग के फाइनल में फिलीपींस की आयरिश मागनो को 5-0 से हराया. वहीं मीना ने फिलीपींस की ही आइरा विलेगास को 54 किलो वर्ग में 3-2 से मात दी. पिछली बार कांस्य पदक जीतने वाली मीना ने इस बार पदक का रंग बेहतर किया. तीनों मुक्केबाजों ने अपने स्वर्ण पदक 14 फरवरी को पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को समर्पित किए हैं. 

ओमान की क्रिकेट टीम ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड

ऐसे रहे अन्य मुकाबले 

जानकारी के लिए बता दें मंजू रानी को 48 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक से संतोष करना पड़ा. पूर्व विश्व चैंपियन फिलिपींस की ही जोसी गबुको ने भारत की मंजू रानी को 4-0 से परास्त कर उन्हें रजत पदक तक ही रोक दिया. गाबुको का अनुभव युवा मंजू के लिए भारी पड़ा. मंजू को 1-4 से हार मिली थी, लेकिन रेफरी द्वारा बाउट खत्म होने के बाद भी पंच मारने के कारण उन्हें चेतावनी मिली और वह एक अंक गंवा बैठीं.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए रायडू को मिली हैदराबाद की कमान

रैंकिंग में अब भी पहले स्थान पर काबिज है नोवाक जोकोविक

अकिला धनंजय को मिली आईसीसी से हरी झंडी, फिर मैदान पर आएंगे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -