रैंकिंग में अब भी पहले स्थान पर काबिज है नोवाक जोकोविक

दुनियां के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने सोमवार को पेशेवर टेनिस संघ की जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हालांकि एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। स्पेन के राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं।शीर्ष 10 में दो बदलाव हुए हैं। 

चार देशों में खेली गई क्रिकेट सीरीज में स्कॉटलैंड ने मारी बाजी

ऐसे रही पूरी रैकिंग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जापान के केई निशिकोरी एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने फेडरर को सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें और अमेरिका के जॉन इश्नेर नौवें तथा क्रोएशिया के मारिन सिलिक 10वें स्थान पर ही कायम हैं। 

भारत के खिलाफ इन गलतियों से बचेगी ऑस्ट्रेलिया

और भी कई स्थानों में हुए परिवर्तन 

जानकारी के लिए बता दें इटली के फाबियो फोगनिनि एक स्थान नीचे खिसकर 16वें स्थान पर आ गए हैं। रूस के डेनियल मेडवेडेव ने फाबियो का 15वां स्थान हासिल कर लिया है। इटली के ही मार्को चेचेहिनाटो एक स्थान आगे बढ़कर 17वें स्थान पर आ गए हैं जबकि स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रविवार को रोर्टेडम ओपन का खिताब जीतने वाले फ्रांस के गेल मोनफिल्स 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स के अनुसार यह दो टीमें है जो जीत सकती है इस बार वर्ल्ड कप

पुलवामा में शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आए क्रिकेटर मोहम्मद शमी

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट : इन भारतीय मुक्केबाज ने किया फाइनल में प्रवेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -