शेयर बाजार में नहीं दिखी बढ़ोतरी, मध्यम स्तर पर खुले बाजार
शेयर बाजार में नहीं दिखी बढ़ोतरी, मध्यम स्तर पर खुले बाजार
Share:

वॉल स्ट्रीट पर रात भर मजबूत स्टॉक के बावजूद भारतीय शेयर बाजार मध्यम स्तर पर खुले। बुधवार की सुबह एशिया भर में सेंटीमेंट संयुक्त दृश्य है। बीएसई सेंसेक्स 0.2 प्रतिशत बढ़कर 44,729 के स्तर पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 13,121 पर खुलने के साथ कारोबार की शुरुआत में 12 अंक मजबूत हुए। व्यापक बाजार उच्चतर खुले हैं और व्यापार के शुरुआती मिनटों में बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़ा है।

एनएसई के लाभार्थियों में टाटा मोटर्स, आईओसी, बीपीसीएल, एशियन पेंट्स और हिंडाल्को शामिल हैं। हारने वालों में सुबह के सत्र के दौरान टेक महिंद्रा, इंफोसिस, टीसीएस और रिलायंस शामिल हैं। सेक्टोरल इंडेक्स ने भी सत्र के लिए एक निष्क्रिय शुरुआत की है। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 0.5 प्रतिशत अधिक खुला है जबकि निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी मीडिया और निफ्टी एफएमसीजी व्यापार की शुरुआत में 0.3 प्रतिशत ऊपर हैं।

ऑटो शेयरों पर रहेगा ध्यान टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प ने नवंबर 2020 के लिए अपनी बिक्री संख्या की घोषणा की। टाटा मोटर्स की कुल बिक्री 20.7 प्रतिशत बढ़कर 49,650 इकाई हो गई, जो कि कुल घरेलू बिक्री 41,124 इकाई थी और कुल घरेलू बिक्री 26 प्रतिशत बढ़कर 47,859 इकाई पर 38,057 इकाई हो गई।

खुदरा और छोटे व्यवसाय उधारकर्ताओं का ऋण चुकौती-प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर है: यस बैंक

वोडाफोन-आइडिया को लग सकता है बड़ा झटका, ये है वजह

व्यापार के अवसरों पर एमपी में ब्रिटेन स्थित बिज सत्र का आयोजन कल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -