खुदरा और छोटे व्यवसाय उधारकर्ताओं का ऋण चुकौती-प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर है: यस बैंक
खुदरा और छोटे व्यवसाय उधारकर्ताओं का ऋण चुकौती-प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर है: यस बैंक
Share:

यस बैंक ने कहा कि उसके खुदरा और छोटे व्यवसाय उधारकर्ताओं द्वारा ऋण चुकौती प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहा है, और 60,000 करोड़ रुपये की पुस्तक में से केवल 300 करोड़ रुपये ने COVID-19-संबंधित ऋण पुनर्गठन योजना के लिए आवेदन किया है।

इसके बारे में 95-96% की फिलहाल संग्रह क्षमता 97% के पूर्व-COVID19 स्तरों पर वापस आ गई है, इसके खुदरा व्यापार के लिए वैश्विक प्रमुख राजन पेंटी ने कहा, "अब तक की कुल 60,000 करोड़ रुपये की अग्रिम पुस्तक में से केवल 300 करोड़ रुपये ही ऋण की पुनर्खरीद के लिए चुने गए हैं।" उन्होंने जोर देकर कहा कि पोर्टफोलियो की गुणवत्ता बेदाग और स्थिर है, जहां पिछले दो वर्षों में इसके ग्राहक चयन ने भुगतान किया है। योजना का विकल्प चुनने के लिए उधारकर्ताओं के पास दिसंबर के अंत तक का समय है।

उन्होंने कहा कि संख्या के अनुसार 54% उधारकर्ताओं ने अधिस्थगन का विकल्प चुना जो अगस्त तक चला, और अतिरिक्त 5- 8% भी भुगतान नहीं कर सके। हालांकि, समग्र अधिस्थगन के 85% ग्राहकों ने छह महीने की अवधि के अधिस्थगन के दौरान कम से कम एक ऋण किस्त का भुगतान किया था जो अगस्त में समाप्त हो गया था, और संपत्ति की गुणवत्ता को समझने के लिए ट्रैक करने के लिए सही मीट्रिक संग्रह क्षमता है। उन्होंने कहा कि संग्रह की क्षमता सितंबर में पहले महीने में 89% थी और अधिस्थगन के बाद से बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि ऋण मांग के दृष्टिकोण से, बैंक उपयोग स्तर देख रहा है - जो उधारकर्ताओं द्वारा चुना जा रहा स्वीकृत ऋण का अनुपात है - 60% के स्तर पर वापस मिल रहा है।

वोडाफोन-आइडिया को लग सकता है बड़ा झटका, ये है वजह

व्यापार के अवसरों पर एमपी में ब्रिटेन स्थित बिज सत्र का आयोजन कल

CAIT ने ऑनलाइन खरीद पर कैशबैक ऑफर को रोकने के लिए बैंक को किया मना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -