वोडाफोन-आइडिया को लग सकता है बड़ा झटका, ये है वजह
वोडाफोन-आइडिया को लग सकता है बड़ा झटका, ये है वजह
Share:

जानी मानी मशहूर टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया को आगामी एक वर्ष में बड़ा झटका लग सकता है। फिच रेटिंग्स ने कयास लगाया है कि आगामी 12 माहों में कंपनी अपने 5 से 7 करोड़ कस्टमर गंवा सकती है। आपको बता दें बीती 9 तिमाहियों में VI लगभग 15.5 करोंड़ कस्टमर गंवा चुकी है। फिच ने बताया कि कस्टमर वोडाफोन आइडिया को छोड़कर रिलायंस जियो तथा भारती एयरटेल की ओर मूव कर सकते हैं। इन दिनों एयरटेल तथा जियों के कस्टमर निरंतर बढ़ते जा रहे हैं।

फिच ने बताया कि आगामी 12 से 18 माहों में भारती एयरटेल तथा रिलायंस जियो का सयुंक्त बाजार लगभग 80 फीसदी तक रह सकता है। इसके अतिरिक्त सितंबर माह में यह लगभग 74 फीसदी थी। दूसरी तिमाही में एयरटेल ने 1.4 करोड़ नए कस्टमर बनाए हैं। यह जियो के 70 लाख नए कस्टमर्स के मुकाबले दोगुना है। 

आपको बता दें वोडाफोन आइडिया के कस्टमर्स में भारी कमी आ रही है, जिसके कारण इनका मार्केट शेयर भी गिरता जा रहा है। कंपनी की वित्तीय स्थिति काफी खराब हो चुकी है। इसका प्रभाव उसके बिज़नेस पर पड़ रहा है। फिच ने कहा है कि शेयरों की बिक्री तथा कर्ज के माध्यम से वोडाफोन ने लगभग 3.4 अरब डॉलर जुटाने की रणनीति बनाई है। किन्तु, इससे टेलीकॉम मार्केट में उसके हालात बेहतर होने की कम ही उम्मीद है। कंपनी के लिए उन कस्टमर्स को फिर से जोड़ना भी कठिन है, जो उसका साथ छोड़ चुके हैं। इसका कारण यह है कि जुटाई गई रकम पूंजीगत विस्तार के लिए पर्याप्त नहीं है।

व्यापार के अवसरों पर एमपी में ब्रिटेन स्थित बिज सत्र का आयोजन कल

CAIT ने ऑनलाइन खरीद पर कैशबैक ऑफर को रोकने के लिए बैंक को किया मना

सीएआईटी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया इस बात का जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -