कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला
कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला
Share:

लखनऊ : कोरोना महामारी का अर्थव्यवस्था और विकास पर लगातार गंभीर असर पड़ता नज़र आ रहा है. अब इस संकट के कारण ही उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के पास जेवर में बनने वाले हवाई अड्डे का काम लटक गया है. इसके विकास के लिए जर्मन कंपनी से समझौते पर हस्ताक्षर टाल दिया गया है.

यूपी की योगी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए 29,560 करोड़ रुपये की लागत वाले जेवर हवाई अड्डे के विकास के लिये अनुबंध समझौते पर हस्ताक्षर की तारीख स्थगित कर दी है. लखनऊ में मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह फैसला किया गया. आदेश में कहा गया है कि, ‘चुनी गई कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी के साथ अनुबंध पर समझौता स्थगित कर दिया गया है. यह समझौता भारत-मलेशिया और भारत-स्विट्जरलैंड के बीच उड़ानें बहाल होने की तरीख से 45 दिन और संक्रमण की आशंका में अनिवार्य रूप से लोगों को अलग रखने के दिनों को लेकर या 17 अगस्त तक में से जो भी दिन पहले पड़ेगा, उस समय तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.'

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इसमें कहा गया है कि राज्य मंत्रिमंडल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे परियोजना के बारे में समय-समय पर फैसला लेने को लेकर अधिकृत किया है. अधिकारियों के मुताबिक कोरोना वायरस संकट से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि सामान्य स्थिति में यह समझौता उत्तर प्रदेश सरकार और ज्यूरिख एयरपोर्ट की विशेष उद्देश्यीय कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लि. के बीच दो जुलाई तक प्रस्तावित थी.

SBI : जानिए गोल्ड लोन में कितना मिलेगा कर्ज

पंजाब : इस निर्माण कार्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

केरल : इन स्थानों के बीच जल्द प्रारंभ हो सकता है हाई स्पीड ट्रेन का संचालन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -