कलंक बना पवित्र रिश्ता! मासूम बच्चियों को प्रताड़ित करती थी माँ, नहीं देती थी खाना, चेहरे पर हुए फफोले, और फिर...
कलंक बना पवित्र रिश्ता! मासूम बच्चियों को प्रताड़ित करती थी माँ, नहीं देती थी खाना, चेहरे पर हुए फफोले, और फिर...
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से हाल ही में एक दर्दनाक घटना सामने आई है जिसमे मासूम बच्चियों पर मां के जुल्म की दास्तां जब सुनने वालों ने सुनी तो हर किसी का दिल पसीज गया। दिनभर काम करवाती तथा बदले में यातनाएं देतीं। पति से हुई झगड़े की सजा मासूम बच्चियों को भुगतना पड़ रही थी। अपने ही घर में वे कैदियों की भांति रहती तथा मां जुल्म सहती रहतीं। चाइल्ड लाइन ने इन दोनों बच्चियों को मां की प्रताड़ना से मुक्त करवाकर पिता तथा दादी के पास भेजा।

दरअसल मां की निष्ठुरता की यह घटना खजराना इलाके की है जहां चाइल्ड लाइन की टीम पहुंची थी। खबर के अनुसार, खजराना इलाके में पति-पत्नी के विवाद की घटना सामने आई। झगड़े के चलते दोनों 6 महीने से अलग रह रहे थे। दंपति की छह एवं सात वर्ष की दो बच्चियां हैं। दोनों मां के साथ रहती थीं जबकि पति अपनी मां के साथ ऱहता था। चाइल्ड लाइन को खबर प्राप्त हुई थी कि बच्चियां मां से परेशान हैं। इस पर चाइल्ड लाइन की टीम मां के घर पहुंची। यहां दोनों बच्चियों के बयान लिए। बच्चियों ने कहा कि मां के साथ नहीं रहना चाहती। वो बहुत काम करवाती है। खाना भी नहीं देती। हमें पापा और दादी के पास जाना है। 7 वर्षीय बच्ची के चेहरे पर फफोले थे। 

उससे पूछा तो बताया कि मां ने उसे पूड़ी तलने का बोला था। इसी के चलते गर्म तेल चेहरे पर लग गया, जिसे चेहरा जल गया। टीम ने मां से पूछताछ की तो वह ठीक से उत्तर नहीं दे सकी। बाद में चाइल्ड लाइन की टीम महिला तथा बच्चियों को लेकर थाने पहुंची। बच्चियों का मेडिकल करवाया तथा चेहरे का इलाज आरम्भ करवाया। महिला से पूछताछ में यह बात सामने आई कि पति से आए दिन विवाद होता था। इसके चलते 6 महीने पहले दोनों अलग हो गए थे। बच्चियों को अपने पास रखा था। पुलिस ने महिला के पति तथा सास को भी थाने बुलाया। बच्चियां उनके साथ रहने की जिद करने लगी तथा बोलने लगी कि मां के साथ नहीं रहेंगे, बहुत काम करवाती है। तत्पश्चात, घटना बाल कल्याण समिति के पास भेजी जहां सभी के बयान हुए तथा बच्चियों की मंजूरी के पश्चात् दोनों को पिता व दादी को सौंप दिया।

फ़िल्मी स्टोरी: देवर से थे महिला के संबंध, छुपाने के लिए उससे करवा दी बहन की शादी और फिर...

पुलिस थाने में घुसकर हमलावरों ने युवक को मारे चाक़ू, देखते रह गए पुलिसकर्मी

अपनी बेटी को खोजने के लिए घर से निकली महिला के साथ 4 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, 3 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -