इस जिले में बनेगा प्रदेश का दूसरा मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, बैठक में पास हुआ प्रस्ताव
इस जिले में बनेगा प्रदेश का दूसरा मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, बैठक में पास हुआ प्रस्ताव
Share:

दतिया/ब्यूरो। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव पास हुआ। भरतपुर से जिगना तक टू लेन डामरीकृत सड़क को भी स्वीकृति दी गई है। इसमें रीवा, शहडोल रोड पर छुहिया घाट के अंधे मोड़ की चढ़ाई पर जाम से मुक्ति मिलेगी। इस सड़क के लिए 178.62 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया की कैबिनेट बैठक के पहले सीएम ने 11 अक्टूबर को उज्जैन में शिव सृष्टि का उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही सीएम ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की समीक्षा और आगामी कार्यक्रमों पर मंत्रियों के दौरों को लेकर जानकारी ली। सीएम ने कहा- विधायकों, सांसदों से चर्चा कर हितग्राहियों को योजनाओं से जोड़ने के लिए शिविर का आयोजन करें।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया- रीवा के बाद दतिया में प्रदेश का दूसरा मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (MDTRI) शुरू किया जाएगा। 31.12 करोड़ की लागत के इंस्टीट्यूट बनेगा।।नए इंस्टीट्यूट बनने से ग्वालियर चंबल संभाग समेत कई जिलों को फायदा होगा। इसके साथ ही पुलिस बल के अनावश्यक मूवमेंट और यातायात खर्चों में बचत हो सकेगी। इससे दतिया के पास स्थित BSF टेकनपुर के अनुभवी प्रशिक्षकों से ट्रेनिंग प्रोग्राम में पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण भी मिल सकेगा। स्थानीय लोगों के लिए नौकरी के अवसर खुलेंगे। इस संस्थान में ड्राइवरों के लिए ट्रेनिंग कोर्स शुरू किए जाएंगे। गृहमंत्री ने कहा- 13 पदों के पुलिस वाहन प्रशिक्षकों की स्वीकृति दी गई। इस संस्थान में रीवा से कोई पद नहीं लिया जाएगा। यहां के पद बाहर से और आउटसोर्स से भरे जाएंगे।

पार्षदों को अपना जूठा पानी पिला रहा था मुस्लिम कर्मचारी, बवाल के बाद हुई कार्रवाई

राधे-राधे करते बांके बिहारी पहुंचीं कंगना रनौत, परिवार संग की पूजा-अर्चना

इंग्लैंड में हिंदू मंदिर पर हमला, धार्मिक ध्वज को उतारकर जलाया!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -