राज्य की बेटियां करेंगी एशियाई सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व
राज्य की बेटियां करेंगी एशियाई सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व
Share:

छत्तीसगढ़ राज्य के खेती किसानी पर आश्रित एक परिवार की बेटी अरुणा अब एशियाई सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रही है. अरुणा बचपन से ही पढ़ने और खेलकूद में रुचि लेती थी. साल भर पहले उसने बीजापुर में स्पोर्ट्स अकादमी में दाखिला लिया और सॉफ्टबॉल को चुना. अरुणा राज्य स्तर पर कांस्य पदक हासिल कर चुकी हैं.

राज्य की एक और बेटी सुनीता हेमला भी संघर्षों से भरे रास्ते से आगे बढ़ीं हैं. सुनीता के परिवार का गुजर-बसर भी खेती बाड़ी पर ही निर्भर करता है. सुनीता ने अपने संघर्ष को चुनौती के रूप में लिया. खेल में अपना भविष्य देख रही सुनीता ने सॉफ्टबॉल को मुख्य खेल चुना. सुनीता राज्य स्तर पर दो पदक जीत चुकी हैं और अब राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं.

यह पहला अवसर है जब बीजापुर की चर्चा नक्सल हिंसा के लिए नहीं बल्कि बीजापुर की बेटियों की उपलब्धि के लिए, हो रही है. बीजापुर खेल अकादमी को अस्तित्व में आए साल भर भी नहीं हुआ है, लेकिन देश में इस अकादमी का बहुत नाम हो गया है. तीरंदाजी, जूडो, कराटे, तैराकी, सॉफ्टबॉल, वालीबॉल, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स, फुटबॉल समेत दस खेलों में फिलहाल 270 बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. 

CWG 2018 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की स्थिति

शूटिंग में श्रेयसी सिंह को मिला गोल्ड

पाकिस्तान के कारण भारत से छीनी गई एशिया कप की मेजबानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -