शूटिंग में श्रेयसी सिंह को मिला गोल्ड
शूटिंग में श्रेयसी सिंह को मिला गोल्ड
Share:

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाडियों का उम्दा प्रदर्शन जारी है. भारत की महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने बुधवार को सातवें दिन सटीक निशाना लगाकर स्वर्णिम सफलता हासिल की . श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा के फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर सोना जीता.

उल्लेखनीय है कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में 7वें दिन भारत ने पहला और कुल 12वां स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है. शूटिंग में महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में गोल्ड मेडल के शूट ऑफ में भारत की श्रेयसी सिंह ने दोनों निशाने सही लगाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया.ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा कॉक्स श्रेयसी से तीन राउंड कर आगे थीं, लेकिन चौथे राउंड में वह सिर्फ 18 अंक ही हासिल कर पाई और उनका स्कोर दूसरे स्थान पर मौजूद भारत की श्रेयसी के बराबर हो गया.शूटऑफ में श्रेयसी ने अपने दोनों निशाने सटीक लगाए और सोने के तमगे पर अपना अधिकार जमा लिया.शूटिंग में यह भारत का चौथा गोल्ड है.

जबकि दूसरी ओर ओम मिथरवाल ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन बुधवार को निशानेबाजी में भारत की झोली में एक और कांस्य पदक डाल दिया . मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में भारत को कांस्य पदक दिलाया. उन्होंने कुल 201.1 स्कोर के साथ कांसे पर कब्जा जमाया. वहीं, जीतू राय ने निराश किया. वे केवल 105 का स्कोर कर हासिल कर स्पर्धा से  बाहर  हो गए.

यह भी देखें

CWG 2018 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की स्थिति

CWG2018 : मेरी कॉम पहुंची फाइनल में,एक मेडल तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -