कर्नाटक चुनाव: मोदी लहर अब भी बरक़रार- रामविलास पासवान

बंगलुरु: कर्नाटक चुनाव की मतगणना में भाजपा ने बाजी मार ली है, सारे रुझानों में भाजपा को ही बढ़त में दिखया जा रहा है, कांग्रेस के गढ़ कर्नाटक में भी मोदी लहर के चलते कांग्रेस की स्थिति ख़राब हो गई है. ऑल इंडिया रेडियो के अनुसार अभी तक के घोषित चुनाव नतीजों में बीजेपी ने 35 सीटें जीत ली हैं. वहीं कांग्रेस के खाते में 9 सीटें आई हैं. भाजपा के इस जीत पर भाजपा कार्यकर्ता जश्न में दिखाई दे रहे हैं, वहीं बयानबाज़ी ने भी ज़ोर पकड़ा है.

कर्नाटक में BJP के इंचार्ज प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, कर्नाटक की जनता साफ-सुथरी और बेहतर शासन चाहती है इसलिए उन्होंने चुनाव में बीजेपी को चुना है. कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार ने कहा, 'चुनाव में कांग्रेस की अपनी वजहों से हार हुई है. इसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं हैं. उन्होंने चुनाव के दौरान खूब मेहनत की थी. वहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को कर्नाटक में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव के आ रहे नतीजों ने फिर साबित किया है कि पीएम मोदी का करिश्मा और लोकप्रियता बरकरार है.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की हार पर बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस अगर जेडीएस से गठबंधन कर चुनाव लड़ती तो नतीजा कुछ और हो सकता था. ममता ने कर्नाटक में जीतने वाले उम्मीदवारों को भी बधाई दी. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भी सोमवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुए थे, जिसमे काफी हिंसा हुई थी और एक दर्जन से ज्यादा लोग मारे गए थे. 

कर्नाटक दोपहर 1 बजे : BJP 109, कांग्रेस 70, जेडीएस 41 सीट पर आगे

कर्नाटक: कांग्रेस का लगातार सिकुड़ता दायरा, बीजेपी अब तक 110

कर्नाटक के रुझान: BJP 108, कांग्रेस 72, जेडीएस 40 सीट पर आगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -