दिल्ली में रोजगार के अवसर बढ़ने की संभावना, आम बजट में इस ऐलान ने जगाई उम्मीद
दिल्ली में रोजगार के अवसर बढ़ने की संभावना, आम बजट में इस ऐलान ने जगाई उम्मीद
Share:

दिल्ली में रोजगार के अवसर बढ़ने की संभावना है. इस अवसर की वजह आम बजट है. क्यो​कि इस बजट में शहरी निकायों में इंजीनियरिंग के छात्रों को इंटर्नशिप कराने का ऐलान किया गया है. क्योंकि, इससे शहरी निकायों में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर वाले छात्रों को तुरंत कार्य करने का अवसर मिलेगा. भले ही यह सीखने का मौका होगा. लेकिन, यह करियर को शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण होगा.

चेन्नई : 4 यात्रियों के पास करोड़ो को सोना जब्त, इस देश से भारत पहुंचे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में पांच शहरी निकाय हैं.इसमें उत्तरी दिल्ली के साथ पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम शामिल हैं. इसके अलावा नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् (एनडीएमसी) और दिल्ली छावनी बोर्ड हैं. यहां पर इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए बेहतर अवसर होते हैं. केंद्रीय बजट में इस योजना के बाद उत्तरी दिल्ली की निगमायुक्त वर्षा जोशी ने ट्विटर पर लिखा इस तरह का प्रयोग उन्होंने उत्तरी निगम में 50 सहायक अभियंताओं की नियुक्ति का विज्ञापन निकालकर किया था.

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा इस दिन करने वाले है मंत्रिमंडल विस्तार

इस मामले को लेकर उत्तरी दिल्ली के महापौर अवतार सिंह ने कहा कि इंटर्नशिप में केवल कार्य सीखना ही नहीं होता है बल्कि व्यवहार सीखने के साथ संबंध बनाने का मौका भी होता है. ऐसे में जब कोई व्यक्ति एक साल तक लगातार इंटर्नशिप किसी विभाग के अधिकारियों के साथ करेगा तो उसे रोजगार की तलाश के लिए बेहतर मार्गदर्शन भी मिलता है.दिल्ली के सभी शहरी निकाय खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) घोषित हो गए हैं. अब इन निकायों को ओडीएफ प्लस-प्लस की रैटिंग लेनी है. यानी दिल्ली में स्वच्छता बनाए रखने के लिए तय मानकों के अनुरूप शौचालय बना दिए गए हैं. ओडीएफ प्लस-प्लस की रैटिंग लेने के लिए अब इन्हें सबसे स्वच्छ बनाए रखना होगा.

कर्नाटक: शाहीन स्कूल में CAA के विरोध में नाटक, पुलिस ने 60 बच्चों से की पूछताछ

पीएम मोदी करने वाले है डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, इतने घंटे चलेगा कार्यक्रम

दिल्ली विधानसभा चुनाव में होगी पीएम मोदी की एंट्री, सोमवार को रैली को करेंगे सम्बोधित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -