कर्नाटक: शाहीन स्कूल में CAA के विरोध में नाटक, पुलिस ने 60 बच्चों से की पूछताछ
कर्नाटक: शाहीन स्कूल में CAA के विरोध में नाटक, पुलिस ने 60 बच्चों से की पूछताछ
Share:

बंगलोर: कर्नाटक की बीदर पुलिस ने शाहीन प्राइमरी और हाई स्कूल के छात्रों से सवाल जवाब किए है. कर्नाटक पुलिस के अनुसार, 26 जनवरी को इस स्कूल के स्टूडेंट्स ने अपने विद्यालय में CAA और NRC के खिलाफ एक ड्रामा किया था. पुलिस का कहना है कि इस नाटक में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था.

बीदर पुलिस ने शनिवार को इस मामले में तक़रीबन 60 छात्रों से सवाल जवाब किए हैं. इन छात्रों की उम्र 9 से 12 साल के बीच है. रिपोर्ट के अनुसार, छात्रों से 12 बजे दोपहर में पूछताछ शुरू हुई और 4 बजे शाम तक जारी रही. उल्लेखनीय है कि बीदर पुलिस ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन और दो अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया है उनमें स्कूल का अध्यक्ष और मैनेजमेंट से संबंधित एक शख्स शामिल है. पुलिस ने इसी से संबंधित मामले में बच्चों से पूछताछ की है.

पुलिस ने बच्चों से सवाल किया था कि क्या उन्होंने नाटक देखा था? इसके अलावा क्या स्कूल नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) पर झूठी सूचना फैला रहा है. मीडिया से बात करते हुए बीदर के पुलिस अधीक्षक ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने बच्चों से पूछताछ की है.

Budget 2020: तो क्या अब PF पर भी देना होगा TAX ! वित्त मंत्री ने किया ये ऐलान

इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

देश का पहला राष्ट्रीय पुलिस विवि खुलेगा यहाँ, इन कोर्सेज की होगी पढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -