कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा इस दिन करने वाले है मंत्रिमंडल विस्तार
कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा इस दिन करने वाले है मंत्रिमंडल विस्तार
Share:

कर्नाटक सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि 6 फरवरी यानी गुरुवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इस दौरान भाजपा के टिकट पर उपचुनावों में विधायक चुने गए जेडीएस और कांग्रेस के 10 अयोग्य विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. इस दौरान कुल 13 विधायक शपथ लेंगे. बता दें कि पिछले साल दिसंबर में हुए उपचुनाव के बाद से ही राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार है.

केजरीवाल को कांग्रेस का चैलेंज, कहा- अगर धर्मनिरपेक्ष हो तो... शाहीन बाग़ जाकर दिखाओ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा ने 5 दिसंबर 2019 को हुए उपचुनावों में अधिकतम सीटें जीतीं और कर्नाटक विधानसभा में बहुमत प्राप्त किया. येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कैबिनेट विस्तार 6 फरवरी को राजभवन में 10.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह के साथ होगा। उन्होंने कहा कि 13 में से 10 कांग्रेस और जेडीएस से भाजपा में शामिल हुए विधायक शपथ लेंगे.

विदेश मंत्री जयशंकर ने राजनीति में आने के कारण का सबके सामने किया खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन विधायकों के इस्तीफे के बाद पिछले साल कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार गिर गई थी. येदियुरप्पा ने इसके बाद जुलाई में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. इन विधायकों को तत्कालिन स्पीकर द्वारा अयोग्य ठहरा दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने इनकी अयोग्यता बरकरार रखी थी, लेकिन चुनाव लड़ने का इजाजत दे दी थी. येदियुरप्पा पर कांग्रेस और जेडीएस के पूर्व विधायकों का भारी दबाव रहा है. इन विधायकों के अनुसार, येदियुरप्पा ने उन सभी को मंत्री बनाने का वादा किया था. दिसंबर के उपचुनावों में 17 दोषियों में से केवल 13 को मैदान में उतारा गया था. उनमें से 11 ने जीत हासिल की. अदालतों के समक्ष चुनाव याचिकाएं लंबित होने के कारण दो सीटें अभी भी रिक्त हैं. पार्टी आलाकमान से येदियुरप्पा को इन विधायकों को मंत्री बनाने के लिए हरी झंड़ी नहीं मिल रही थी. येदियुरप्पा को शुक्रवार को अपने छह महीने पुराने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिली.

CAA का विरोध कर रही महिला की हार्ट अटैक से मौत, फिर भी जारी है महिलाओं का धरना

दिल्ली चुनाव: वोटिंग से पहले शाहीन बाग़ पहुंची चुनाव आयोग की टीम, लिया हालात का जायज़ा

Ind Vs NZ: टॉस जीतकर भारत ने चुनी बैटिंग, विराट कोहली हुए बाहर, रोहित शर्मा की वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -