पीएम मोदी करने वाले है डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, इतने घंटे चलेगा कार्यक्रम
पीएम मोदी करने वाले है डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, इतने घंटे चलेगा कार्यक्रम
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी पांच फरवरी से लखनऊ में शुरू हो रहे 11वें डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री का लखनऊ में करीब करीब साढ़े तीन घंटे का कार्यक्रम है. पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मंडलायुक्त ने बैठक की, वहीं डीएम अभिषेक प्रकाश ने देर रात तैयारियों का जायजा लिया.

विदेश मंत्री जयशंकर ने राजनीति में आने के कारण का सबके सामने किया खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी चॉपर से सीधे कल्ली पश्चिम में बनाए गए हेलीपैड पर जाएंगे. इसके बाद वहां से सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल वृंदावन योजना पर पहुंचेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर डीएम ने रविवार रात को अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक के रूट, मुख्य कार्यक्रम स्थल वृंदावन योजना, कल्ली पश्चिम पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड, रिवर फ्रंट आदि स्थलों का निरीक्षण किया. लखनऊ के आवास विकास विभाग की वृंदावन योजना सेक्टर-15 में पांच को डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे. इसी दिन गोमती रिवर फ्रंट पर भी आयोजन शुरू होंगे.

Ind Vs NZ: टॉस जीतकर भारत ने चुनी बैटिंग, विराट कोहली हुए बाहर, रोहित शर्मा की वापसी

इस डिफेंस एक्सपो में लखनऊ में होने वाले 70 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. इनमें थाइलैंड के पीएम जनरल प्रेयुट छानो-ओ-छा और नाइजर के डिफेंस मिनस्टर इसोयूफू काटाम्बे समेत 25 देशों के रक्षामंत्री भी शामिल होंगे. इनके अलावा कई देशों की सेनाओं के विंग प्रमुख भी अपनी टीमों के साथ मौजूद रहेंगे.डिफेंस एक्सपो में वृंदावन योजना स्थल पर थल और वायु सेना के जवान देश की ताकत का एहसास करवाएंगे तो रिवर फ्रंट पर नेवी के जवान भारत की जल शक्ति का प्रदर्शन करेंगे. एक्सपो में देश-विदेश की कई कंपनियां सेना के उपकरणों और कलपुर्जों की प्रदर्शनी लगाएंगी. भारत की ओर से डीआरडीओ और एचएएल भी अपने उपकरणों के साथ मौजूद रहेंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में होगी पीएम मोदी की एंट्री, सोमवार को रैली को करेंगे सम्बोधित

CAA का विरोध कर रही महिला की हार्ट अटैक से मौत, फिर भी जारी है महिलाओं का धरना

दिल्ली चुनाव: वोटिंग से पहले शाहीन बाग़ पहुंची चुनाव आयोग की टीम, लिया हालात का जायज़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -