CAA Delhi Protest : जामा मस्जिद क्षेत्र में लोगों ने निकाला मार्च, जाने पूरी रिपोर्ट
CAA Delhi Protest : जामा मस्जिद क्षेत्र में लोगों ने निकाला मार्च, जाने पूरी रिपोर्ट
Share:

भारत में कानून बनने के बाद से नागरिक संशोधन कानून का विरोध चल रहा है. दिल्ली में कानून का छात्रों के बीच काफी ज्यादा विरोध देखने को मिला है. छात्रों के विरोध और उग्रता को सभालने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा था. लेकिन एक बार फिर बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जामा मस्जिद क्षेत्र में लोगों ने लाल कुएं से लेकर जामा मस्जिद गेट नंबर एक तक कैंडल मार्च निकाल विरोध दर्ज कराया. प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद की सीढ़ियों पर एकता व भाईचारे के नारों के साथ साथ केंद्र सरकार विरोधी नारे भी लगाए. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे शामिल रहे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सीएए के जरिये मुस्लिम समुदाय पर हमला किया जा रहा है. ऐसे में इस कानून को जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए. प्रदर्शन में शामिल आबिदा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा यह मुस्लिम विरोधी कानून लाया गया है. ऐसे में हम सरकार को हमारी नागरिकता का कोई प्रमाणपत्र नहीं दिखाएंगे, क्योंकि हम शुरू से ही भारतवासी हैं. प्रदर्शन में कुछ शिक्षकों के संगठनों ने भी भाग लेकर विरोध दर्ज कराया.

संजय पासवान का बड़ा बयान, कहा-जनता भाजपा का सीएम देखना चाहती है...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में नॉर्थ कैंपस में विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन किया. छात्रों ने प्रदर्शन मार्च भी निकाला। इसमें वामपंथी छात्र संगठन शामिल हुए. इसके अलावा जेएनयू में हुई रविवार की घटना की भी प्रदर्शनकारी छात्रों ने निंदा की.साथ ही देश के अन्य मुद्दों के खिलाफ भी छात्रों ने प्रदर्शन मार्च में हिस्सा लिया. छात्रों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से मौजूदा हालात देश में बने हुए हैं. वह देश के नागरिकों के हित में नहीं है. साथ ही राष्ट्रीय शिक्षा नीति के मद्देनजर भी कुछ बिंदुओं पर बदलाव करने की मांग की गई.

JDU और RJD : दिल्ली के सियासी घमासान में इतनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

इस मामले को लेकर डीयू के सेंट स्टीफंस कॉलेज में एक प्रदर्शन में छात्रों के हाथों में आजाद कश्मीर के पोस्टर की घटना सोशल मीडिया पर चर्चा में है. दिल्ली के भाजपा नेता तेजेंदर बग्गा ने ट्विटर पर इस घटना को उठाते हुए पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लेफ्ट संगठनों पर निशाना साधा है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस तरह के किसी भी पोस्टर की बात से इन्कार किया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार इस बारे में उन्हें कोई सूचना नहीं है. न ही उन्होंने इसकी पुष्टि की है. इस मामले में किसी की भी शिकायत नहीं आई है.

गिरिराज सिंह का ट्वीट, कहा - जिस कश्मीर को कट्टरपंथियों से बचाने के लिए हजारों सपूतों ने जान दी, आज....

गिरिराज सिंह का ट्वीट, कहा - जिस कश्मीर को कट्टरपंथियों से बचाने के लिए हजारों सपूतों ने जान दी, आज....

एसएसपी वैभव कृष्ण का गोपनीय पत्र लीक होने बाद गर्माया मामला, प्रकरण पर खुली चर्चा की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -