JDU और RJD : दिल्ली के सियासी घमासान में इतनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
JDU और RJD : दिल्ली के सियासी घमासान में इतनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
Share:

देश की राजधानी दिल्ली को जीतने के लिए हर राजनीतिक पार्टीयों ने अपने कमर कस ली है. आम आदमी पार्टी के अलावा अन्य राज्यों के दलों ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. वही दूसरी और दिल्ली विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही बिहार के राजनीतिक दलों की जमात भी अपनी-अपनी बिसात बिछाने में जुट गई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जदयू अपने दम पर पहले से सक्रिय है. कांग्र्रेस के सहारे राजद अब सक्रिय होने वाला है. बिहार में विपरीत धारा की राजनीति करने वाले दोनों राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस की अदावत पटना से दिल्ली तक तो पहले से ही है.असली राजनीतिक कड़वाहट और बयानों की तल्खी राजद और जदयू के बीच देखी जाएगी. बिहार में दोनों दलों के बीच पोस्टरों एवं नारों के जरिए पिछले दो हफ्ते से जारी लड़ाई की गूंज अब दिल्ली के चौक-चौराहों पर भी सुनाई देगी. 

डोनाल्ड ट्रम्प का ऐलान, ईरान को नहीं बनने देंगे परमाणु शक्ति

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार से बाहर झारखंड के बाद अब दिल्ली में भी किस्मत आजमाने के लिए दोनों दल तैयार हैं. जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव केसी त्यागी के मुताबिक दिल्ली में उनके दल की तैयारी करीब 30 से 35 सीटों पर लडऩे की है. किसी से गठबंधन नहीं होगा. माहौल छह महीने पहले से बनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने प्रमुख सहयोगी एवं जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा को दिल्ली का प्रभारी बना रखा है.

ऑस्ट्रेलिया: आग लगने से समाप्त हुआ जंगल, अब शेष भाग काटने की तैयारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जदयू की तैयारी को संजय झा खुद देख रहे हैं. दो महीने पहले बदरपुर में मुख्यमंत्री की एक बड़ी सभा भी हुई थी, जिसमें अच्छी तादाद में जदयू के समर्थकों एवं बिहारियों की भीड़ जुटी थी. संजय झा को पूर्वांचल के वोटरों पर भरोसा है. वह कहते हैं कि बिहार में नीतीश कुमार के काम की भी दिल्ली में सराहना होती है. इसका भी असर पड़ेगा.

अमेरिका-ईरान तनाव रोकने के लिए, भारतीय सेना ने उठाया यह कदम

भजपा और बसपा छोड़ कांग्रेस से जुड़े कई नेता

सांसद नांग्याल ने जेएनयू हिंसा पर दिया बड़ा बयान, कहा-मैं इसे बहुत दुर्भाग्यपूर्ण मानता हूं....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -