कोटा : शिशु मौत का आंकड़ा बढ़कर 107 पहुंचा, टालमटोल बाते करता प्रशासन आया नजर
कोटा : शिशु मौत का आंकड़ा बढ़कर 107 पहुंचा, टालमटोल बाते करता प्रशासन आया नजर
Share:

राजस्थान के शहर कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आकड़ा 102 था. जो कि थमने का नाम नही ले रहा है. बता दे कि श‍निवार तक यहां कुल 107 बच्चों की मौत हो चुकी है. कोटा संभाग के सबसे बड़ी सरकारी अस्पताल में 35 दिन में 107 बच्चों की मौत को लेकर एक तरफ जहां पूरे देश में बवाल बचा हुआ है, वहीं अब भी यहां के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे. लोकसभा अध्यक्ष और कोटा के सांसद ओम बिरला जेके लोन अस्पताल में मारे गए शिशुओं के परिवार के सदस्यों से मिलने राजस्थान पहुंचे हैं. उन्होने सभी परिजनों के साथ बैठकर उन्हे सांत्वना देने का प्रयास किया है. 

सीएम पिनराई विजयन का नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध जारी, कई राज्यों को लिखा पत्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस समय पूरे देश में बच्चों की मौतों पर बवाल मचा हुआ है. लेकिन हंगामे के बीच चिकित्सा विभाग के मुखिया स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास शुक्रवार दोपहर बाद कोटा पहुंचे थे. दोनों मंत्रियों को फीलगुड कराने के लिए ग्रीन कारपेट बिछाए गए थे. मंत्रियों के स्वागत के लिए बिछाए गए ग्रीन कारपेट को लेकर जब हंगामा मचा तो इन्हें जल्दबाजी में हटा दिया गया.

ठाकरे सरकार में फुट, उद्धव के मंत्रिमंडल से अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा

इस बारे में मीडिया हाउस ने जब अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुरेश दुलारा ने पूछा तो उन्होंनें सफाई देते हुए कहा कि कारपेट पानी में भीग गए थे, इन्हें सुखाने के लिए सफाईर्किमयों ने बाहर बिछा दिए थे, जिन्हें हटा दिया गया है.उधर, ग्रीन कारपेट बिछाने की जानकारी जैसे ही मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंची तो जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को डांट लगाई गई.कोटा जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौतों की सिलसिला दिसंबर के दूसरे सप्ताह में तेज हो गया था. 31 दिसंबर तक 100 बच्चों की मौत हो चुकी थी. बच्चों की बढ़ती मौतों को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद ओम बिड़ला पिछले सप्ताह अस्पताल का दौरा कर के गए थे. आज दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद ओम बिड़ला मारे गए शिशुओं के परिवार के सदस्यों से मिलने राजस्थान पहुंचे हैं. दिल्ली पहुंचकर उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षव‌र्द्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक ली थी.

फर्जी वीडियो के जरिए भारत के मुसलमानों को भड़काना चाहते थे इमरान, यूपी पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

सागर में हादसे का शिकार हुआ एयरक्राफ्ट, दो पायलट की मौत पर सीएम कमलनाथ ने जताया शोक

लालू और राबड़ी पर मोदी का सबसे बड़ा हमला, याद दिलाया 1990 का बिहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -