फर्जी वीडियो के जरिए भारत के मुसलमानों को भड़काना चाहते थे इमरान, यूपी पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
फर्जी वीडियो के जरिए भारत के मुसलमानों को भड़काना चाहते थे इमरान, यूपी पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
Share:

लखनऊ: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का भारत विरोध अब इस स्तर तक पहुंच चुका है कि वह भारत को बदनाम करने के लिए नकली वीडियो पोस्ट करने से भी नहीं चूक रहे हैं। उन्होंने यूपी में मुस्लिम समुदाय के साथ पुलिस की कथित ज्यादती के नाम पर सोशल मीडिया में फर्जी वीडियो पोस्ट किए और उत्तर प्रदेश पुलिस ने फ़ौरन इसकी बखिया उधेड़ दी।

इमरान ने भारत में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान 'भारत में पुलिस हिंसा' का हवाला देते हुए तीन वीडियो ट्विटर पर शेयर किए। इन वीडियो के साथ इमरान ने लिखा कि, 'मोदी सरकार के जातीय सफाए के तहत भारतीय पुलिस मुसलमानों पर हमला करते हुए।' इमरान की चोरी उस समय पकड़ में आ गई, जब पता चला कि उन्होंने जो वीडियो ट्वीट किया है, वह वीडियो भारत का है ही नहीं। जांच करने पर वह वीडियो बांग्लादेश का निकला।

यूपी पुलिस ने इमरान का पर्दाफाश किया। पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया है कि वीडियो उत्तर प्रदेश का नहीं है। यह मई 2013 में बांग्लादेश के ढाका की घटना का है। यूपी पुलिस ने इंडिया टुडे को फैक्ट चेक का एक लिंक भी दिया जिससे भी स्पष्ट हुआ कि वीडियो बांग्लादेश का है। वीडियो में लोग बांग्ला भाषा बोलते सुनाई दे रहे हैं। यूपी पुलिस ने बताया कि वीडियो में इमरान ने पुलिस के जिन जवानों को यूपी का बताया है, उनकी वर्दी पर आरएबी लिखा हुआ है। आरएबी (रैपिड एक्शन बटैलियन) बांग्लादेश पुलिस की एंटी टेररिज्म यूनिट है।

पूर्व NSA का बयान, कहा- CAA से भारत ने खुद को...

नितिन गडकरी: सीएम पद के लिए शिवसेना ने अपनी विचारधारा से किया समझौता

इराक पर अमेरिकी हमले से थर्राया अंतर्राष्ट्रीय बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में भी दर्ज हुई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -