सीएम पिनराई विजयन का नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध जारी, कई राज्यों को लिखा पत्र
सीएम पिनराई विजयन का नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध जारी, कई राज्यों को लिखा पत्र
Share:

भारत में बीते काफी समय से नागरिक संशोधन कानून को लेकर बहुत विवाद चल रहा है. लेकिन  उसके विपरीत मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य विधानसभा में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ एक प्रस्ताव पास कर सीएए को वापस लेने की मांग की थी. इसके बाद विजयन ने धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र की रक्षा को लेकर शुक्रवार को 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. कयास लगाए जा रहे कि वह इस तरीके कर बार फिर माहौल बनाने का प्रयास कर रहे है.

पूर्व NSA का बयान, कहा- CAA से भारत ने खुद को...

अपने बयान में ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल सहित 11 मुख्यमंत्रियों को लिखे एक पत्र में विजयन ने कहा कि हमारे समाज के एक बड़े वर्ग के बीच नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर आशंकाएं पैदा हो गई हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के हमारे मूल्यों की रक्षा और संरक्षण के इच्छकु सभी भारतीयों को एकजुट होना चाहिए, यह समय की मांग है.

रशीद लतीफ़ को BCCI प्रमुख से उम्मीद, कहा- अगर सौरव मदद करें तो हो सकता है ये काम...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी का पैकेज हिंदू और मुसलमानों में दरार पैदा करने के लिए है.केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को चुनौती दी है कि वे सीएए में एक शब्द भी ऐसा ढूंढ कर दिखाएं जिसमें नागरिकता लेने की बात हो. उन्होंने कहा कि मां-बेटे देश तोड़ने का काम कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्षी दल सीएए पर युवाओं को भड़का रहे हैं. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं उन्हें ओबीसी विरोधी और दलित विरोध घोषित करना चाहिए.

CAA का विरोध करने वालों को भाजपा विधायक की धमकी, कहा- अगर हम अपनी पर आ गए ना....

RSS नेता की मांग, संविधान से हटाया जाए 'Secular' शब्द, दिया ये तर्कभारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है

दमदार फीचर्स वाला फ़ोन, जानें क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -