क्या 21 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल ? जानिए क्या है आपके राज्य का हाल
क्या 21 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल ? जानिए क्या है आपके राज्य का हाल
Share:

नई दिल्ली:  अनलॉक 4 के दिशानिर्देशों के तहत केंद्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है, किन्तु लगातार बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से स्कूल प्रशासन और कई राज्य सरकारें जोखिम नहीं लेना चाहते। वहीं कुछ राज्यों ने पढ़ाई में हो रहे नुकसान और 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनज़र 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। वहीं, कुछ राज्य की सरकारें अभी तक फैसला नहीं ले सकीं हैं और असमंजस की स्थिति में हैं।

इसी बीच हिमाचल प्रदेश में 21 सितंबर से शिक्षकों और गैर शिक्षकों को स्कूलों में बुलाने और मार्गदर्शन लेने के लिए 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को आने की अनुमति देने संबंधी अधिसूचना जारी हो गई है। अधिसूचना में साफ़ किया गया है कि पहली से 12वीं कक्षा और कॉलेजों में 21 सितंबर से 50 प्रतिशत शिक्षकों का रोजाना आना जरुरी होगा।

यूपी की योगी सरकार इसे लेकर तैयार नहीं है। यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से इस महीने से स्कूल खोलने को लेकर असमंजस बरक़रार है। गुजरात में भी 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल अभी नहीं खोले जाऐंगे। बढ़ते कोरोना संकट के कारण गुजरात सरकार ने 21 सितंबर से माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय नहीं लिया है।

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही केरल सरकार- भाजपा

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव

शिवसेना को याद आए अटल जी, कहा- उस वक़्त सहयोगी दलों का सम्मान होता था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -