निजी शिक्षकों और कार्यरत कर्मचारियों को सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने जारी की धनराशि
निजी शिक्षकों और कार्यरत कर्मचारियों को सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने जारी की धनराशि
Share:

निजी स्कूलों में लॉकडाउन और स्कूल के शिक्षकों के निलंबित होने के कारण उनकी आय का स्रोत शून्य हो गया है। इसको लेकर शिक्षकों ने राज्य सरकार को पत्र लिखा है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को मान्यता प्राप्त निजी शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को मई माह के लिए 2,000 रुपये और 25 किलो चावल की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए 48 करोड़ रुपये जारी किए। 

वही इस पर राज्य सरकार हर महीने करीब 40 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। यहां यह उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने मई के खर्च को पूरा करने के लिए 40 करोड़ रुपये जारी किए हैं, अप्रैल के दौरान कमी को पूरा करने के लिए अतिरिक्त 8 करोड़ रुपये जारी किए गए थे। सरकार ने इस उद्देश्य के लिए अप्रैल में पहले 32 करोड़ रुपये जारी किए थे। पिछले महीने, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोरोना महामारी के कारण बंद होने के मद्देनजर मान्यता प्राप्त निजी शिक्षण संस्थानों के कर्मचारियों को वित्तीय सहायता और चावल की घोषणा की। 

उन्होंने शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को संस्थानों के फिर से खुलने तक सहायता प्रदान करने का वादा किया। हालांकि करीब 1.45 लाख शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों के बैंक खातों में आर्थिक सहायता जमा की जा रही है, राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की आपूर्ति की जा रही है. तेलंगाना राज्य नागरिक आपूर्ति निगम गुणवत्ता से समझौता किए बिना लगभग 3,625 टन बढ़िया किस्म के चावल की आपूर्ति कर रहा है।

दिहाड़ी मजदूरी करने वालों के लिए शुरू होगी 102 अन्नपूर्णा कैंटीन

विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने कोरोना राहत कोष के लिए जुटाए 50,000 अमेरिकी डॉलर

तेलंगाना राज्य सरकार ने किसानों से ख़रीदा 34.94 लाख टन धान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -